script

अडिग हौसले के साथ करें कोरोना का सामना : राठौड़

locationजैसलमेरPublished: May 10, 2021 08:48:54 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– पोकरण में जांच के लिए सरकार स्थापित करें प्रयोगशाला

अडिग हौसले के साथ करें कोरोना का सामना : राठौड़

अडिग हौसले के साथ करें कोरोना का सामना : राठौड़

पोकरण. भाजपा के वरिष्ठ नेता शैतानसिंह राठौड़ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की महामारी से अडिग हौसले के साथ लडऩा होगा। उन्होंने संक्रमित व्यक्तियों को सकारात्मक सोच के साथ कोरोना से लडऩे व उसे हराने की बात कही। भाजपा नेता राठौड़ ने पत्रिका से बातचीत करते हुए बताया कि जैसलमेर जिले में कोरोना का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। विशेष रूप से पोकरण विधानसभा क्षेत्र में कोरोना की दूसरी लहर घातक हो रही है। ऐसी स्थिति में संक्रमितों को घबराने की बजाय कोरोना से जंग जीतने की सोच रखनी चाहिए। उन्होंने बताया कि पोकरण क्षेत्र में कई परिवारों ने अपने सदस्यों को इस महामारी के कारण खो दिया है। उन्होंने परिवारजनों को सांत्वना देते हुए इस परिस्थिति में हिम्मत रखने की बात कही। उन्होंने कोरोना की इस महामारी के दौरान सरकार की ओर से समय-समय पर जारी होने वाली गाइडलाइन की पालना करने, आवश्यक रूप से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, सैनेटाइजर का उपयोग करने, भीड़ भाड़ भरे क्षेत्रों से दूर रहने का आह्वान किया है। उन्होंने क्षेत्र में आयोजित हो रहे विवाह समारोहों के आयोजकों से भी फिलहाल आयोजन टालने अथवा मात्र परिवार के सदस्यों के साथ ही आयोजन करने की बात कही है, ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके।
सरकार करें सैम्पलिंग की प्रक्रिया तेज
भाजपा नेता राठौड़ ने कहा कि पोकरण क्षेत्र में मरीज की ओर से कोरोना का सैम्पल देने के बाद एक सप्ताह तक उसकी रिपोर्ट नहीं मिल रही है। जिसके कारण संक्रमित का उपचार समय पर शुरू नहीं हो पाता है तथा संक्रमण बढ़ रहा है। उन्होंने चिकित्सा विभाग से इस संबंध में कार्रवाई करते हुए सैम्पलिंग की प्रक्रिया को तेज करने तथा रिपोर्ट समय पर दिलाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि पोकरण में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद यहां कोरोना सैम्पल के जांच की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने सरकार से इस संबंध में कार्रवाई करते हुए यहां जांच की सुविधा करने व प्रयोगशाला स्थापित करने की भी मांग की, ताकि संक्रमित मरीज की रिपोर्ट समय पर मिल सके और उसका उपचार समय पर शुरू हो सके।
गांवों में स्थिति को संभाले, हिम्मत के साथ करें सामना
उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक है। गत वर्ष गांवों में ज्यादा संक्रमित नहीं मिले थे। इस बार गांवों में संक्रमितोंं की संख्या बढऩे के कारण स्थिति दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में निवास कर रहे लोगों से स्थिति को संभालने, बिना अतिआवश्यक कार्य घरों से बाहर नहीं निकलने, चौपालों को स्थिति सामान्य होने तक बंद करने, घर पर रहकर कोरोना से स्वयं व अन्य को बचाने का आह्वान किया है। उन्होंने कोरोना संक्रमित हो रहे लोगों से भी हिम्मत के साथ सामना करने, मन को विचलित नहीं करने, किसी भी तरह का भय मन में उत्पन्न नहीं करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हिम्मत के साथ संक्रमण से मुकाबला करने से ही कोरोना की जंग जीती जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो