scriptConstruction work has been incomplete for two years, the problem is du | दो वर्ष से अधूरा पड़ा है निर्माण कार्य, भवन की कमी से हो रही परेशानी | Patrika News

दो वर्ष से अधूरा पड़ा है निर्माण कार्य, भवन की कमी से हो रही परेशानी

काम अधूरा छोड़ गायब हुआ ठेकेदार

जैसलमेर

Updated: March 26, 2022 08:06:03 pm

पोकरण. ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विद्यालयों को क्रमोन्नत कर उच्च शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है। जबकि भवनों की कमी के कारण कई जगहों पर विद्यार्थियों को बैठने में परेशानी होती है। इन हालातों के बीच रमसा की ओर से भवनों के निर्माण के लिए राशि आवंटित की जाती है, लेकिन ठेकेदार के भवन निर्माण कार्य अधूरा छोड़कर चले जाने के कारण परेशानी और भी बढ़ जाती है। ऐसा ही मामला है भणियाणा उपखंड क्षेत्र के सुभाषनगर गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का। यहां दो वर्ष पूर्व रमसा के तहत आवंटित बजट से ठेकेदार की ओर से तीन बड़े हॉल का निर्माण कार्य शुरू किया गया, लेकिन कार्य बीच में ही अधूरा छोड़ दिया गया। जिसके कारण अधूरा निर्माण विद्यार्थियों के लिए परेशानी बना हुआ है। गौरतलब है कि सुभाषनगर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थित है। यहां 300 विद्यार्थी अध्ययनरत है। 12वीं तक कक्षाओं का संचालन होने के बावजूद यहां पर्याप्त कक्षा कक्ष नहीं है। जिसके चलते रमसा के तहत दो वर्ष पूर्व यहां तीन बड़े हॉल के लिए राशि आवंटित की गई थी। ठेकेदार ने यहां कार्य भी शुरू कर दिया, लेकिन कार्य अभी तक अधूरा पड़ा है। जिसके कारण विद्यार्थियों की परेशानी जस की तस बनी हुई है।
दो वर्षों से अधूरा पड़ा है भवन
रमसा के तहत बजट आवंटित होने पर कार्यकारी एजेंसी के ठेकेदार ने कार्य शुरू किया। ठेकेदार की ओर से नींव भरने के बाद पिल्लर खड़े कर दिए गए और चारों तरफ दीवार बना दी गई, लेकिन अभी तक न तो ऊपर छत डाली गई है, न ही प्लास्टर आदि का कार्य किया गया है। जिसके कारण अधूरे पड़े भवन के कभी भी जर्जर होकर ध्वस्त होने की आशंका बनी हुई है। अधूरे भवन व यहां पड़ी निर्माण सामग्री के कारण विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के चोंट लग जाने की भी आशंका बनी हुई है। बावजूद इसके जिम्मेदारों की ओर से भवन निर्माण पूर्ण करवाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
भवन की कमी से हो रही परेशानी
विद्यालय में 300 छात्र छात्राएं अध्ययनरत है। भवन की कमी होने के कारण विद्यार्थियों को बैठने में दिक्कत हो रही है। जिससे विद्यार्थी परेशान है।
- खीमाराम सुथार, समाजसेवी व जिलाध्यक्ष भाजपा ओबीसी मोर्चा जैसलमेर, सुभाषनगर।
दी गई है सूचना
भवन निर्माण अधूरा पड़ा है। जिससे कई परेशानियों से रूबरू होना पड़ता है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है।
- पूराराम सैन, प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सुभाषनगर।
दो वर्ष से अधूरा पड़ा है निर्माण कार्य, भवन की कमी से हो रही परेशानी
दो वर्ष से अधूरा पड़ा है निर्माण कार्य, भवन की कमी से हो रही परेशानी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.