scriptजैसलमेर में पेट्रोल का सैकड़ा, सिलेंडर भी लगा रहा कीमतों में आग | Continuous increase in prices of petrol and diesel in jaisalmer | Patrika News

जैसलमेर में पेट्रोल का सैकड़ा, सिलेंडर भी लगा रहा कीमतों में आग

locationजैसलमेरPublished: Mar 04, 2021 11:33:11 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– सीमावर्ती जिलावासी बढ़ते भावों से परेशान

जैसलमेर में पेट्रोल का सैकड़ा, सिलेंडर भी लगा रहा कीमतों में आग

जैसलमेर में पेट्रोल का सैकड़ा, सिलेंडर भी लगा रहा कीमतों में आग

जैसलमेर- सीमांत जैसलमेर मुख्यालय पर भी पेट्रोल ने कीमत का सैकड़ा जमा दिया है और यह प्रति लीटर 100.05 रुपए के भाव से बिक रहा है। पिछले एक महीने के दौरान पेट्रोल तथा डीजल के भावों में लगातार बढ़ोतरी का रुख है। दूसरी ओर एलपीजी गैस सिलेंडर के भावों में जबर्दस्त उछाल आने से लोगों के मासिक बजट गड़बड़ाने लगे हैं। जिलावासी इन तीनों अत्यावश्यक पदार्थों के भावों में लगातार उछाल की वजह से खासे परेशान हैं।
पहली बार सौ के पार
गौरतलब है कि पेट्रोल इतिहास में पहली बार प्रति लीटर एक सौ रुपए के पार चला गया है। जैसलमेर में गत 27 तारीख को पेट्रोल ने यह मनोवैज्ञानिक स्तर पार किया। वहीं पावर पेट्रोल के भाव तो गत 10 फरवरी को ही सौ के आंकड़े को पार कर गए थ। डीजल के दाम जैसलमेर में बुधवार को प्रति लीटर 92.13 रुपए रहे। एक माह पहले सामान्य पेट्रोल 95.03 तथा डीजल 86.95 रुपए प्रति लीटर था। इस तरह से एक महीने में इनके भावों में क्रमशः पांच व 5.82 रु. की बढ़त दर्ज की गई है। पेट्रोल पम्प संचालक जयंत सांवल ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान पिछले साल क्रूड आॅयल के भाव अंतरराष्ट्रीय बाजार में एकदम गोता लगा गए थे, तब केंद्र सरकार ने कर लगाकर भावों को नीचे जाने से रोक दिया। अब क्रूड आॅयल पुनः सामान्य स्तर पर पहुंच चुका है। सरकार ने लगाए गए अतिरिक्त करों को हटाया नहीं है। ऐसे में लोगों की जेब पर भार बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल पम्प पर पहुंचे वाहन चालकों ने बढ़े हुए दामों पर अफसोस का इजहार किया और सरकार से जल्द इसमें कमी लाने की मांग भी की।
रसोई गैस के भावों में उछाल
दूसरी ओर रसोई गैस के भाव भी निरंतर बढ़ रहे हैं। पिछले एक माह के दौरान सिलेंडर के भाव में सौ से डेढ़ सौ रुपए की वृद्धि हो चुकी है। इससें महिला वर्ग खासा चिंतित है। गृहिणियों का कहना है कि सिलेंडर के भाव करीब साढ़े आठ सौ पहुंच जाने पर उनके सामने घर के बजट को संभालना मुश्किल हो रहा है।
जैसलमेर में पेट्रोल का सैकड़ा, सिलेंडर भी लगा रहा कीमतों में आग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो