scriptमार्च के स्तर पर आया कोरोना, छह नए पॉजिटिव | Corona came to the level of March, six new positives | Patrika News

मार्च के स्तर पर आया कोरोना, छह नए पॉजिटिव

locationजैसलमेरPublished: Jun 14, 2021 08:57:43 am

Submitted by:

Deepak Vyas

-संक्रमण दर एक प्रतिशत से नीचे

मार्च के स्तर पर आया कोरोना, छह नए पॉजिटिव

मार्च के स्तर पर आया कोरोना, छह नए पॉजिटिव

जैसलमेर. सीमांत जैसलमेर जिले में कोरोना का ग्राफ नीचे उतरते-उतरते अब तीन माह पहले मार्च के पहले पखवाड़े के स्तर तक आ गया है। रविवार को महज आधा दर्जन नए पॉजिटिव पाए गए। 654 जनों की जांच रिपोर्ट में 0.91 प्रतिशत संक्रमण दर से छह जने पॉजिटिव पाए गए। इनमें पहली बार जैसलमेर शहर का एक भी पॉजिटिव नहीं है। तीन जैसलमेर ब्लॉकए 2 सम ब्लॉक और एक संक्रमित पोकरण ग्रामीण क्षेत्र का है। इसी तरह से 57 जने कोरोना से मुक्त भी हो गए और अब जिले में 599 एक्टिव केस बचे हैं। कुल 17781 जने अब तक कोरोना से रिकवर हो चुके हैं।
चलाया टीकाकरण जागरुकता अभियान
जैसलमेर. ग्राम पंचायत सिपला मे हुकमसिंह सिसोदिया जामड़ा की ओर से जागरुकता अभियान चलाया गया। उन्होंने अपनी पंचायत के लोगों में मास्क और सैनिटाइजर बांटे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को टीका लगवाने को लेकर प्रेरित किया।
बांटे राशन सामग्री के किट व अन्य सामान
पोकरण. सेवा लोक रिसर्च एंड ऐड सोसायटी रास लवां की ओर से एसआर अभियान व पीयूसीएल के सौजन्य से क्षेत्र के लवां गांव में सामुदायिक आइसोलेशन एवं सहयोग औषधोपचार केन्द्र का संचालन किया जा रहा है। केन्द्र के संचालक नरपतराम लीडिय़ा ने बताया कि कोरोना काल के दौरान उनकी ओर से 547 घरों का सर्वे किया गया तथा केन्द्र में पांच मरीजों को भर्ती कर उपचार किया गया। जिनके लिए प्रतिदिन भोजन पानी की व्यवस्था की गई। इसी प्रकार उनकी ओर से कोविड जांच, पेंपलेट वितरण, 480 जनों को मास्क वितरित किए गए। 290 जनों को भोजन की व्यवस्था की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो