scriptकोरोना संकट: सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर शिकंजा | Corona crisis: screws on black marketing of sanitizer | Patrika News

कोरोना संकट: सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर शिकंजा

locationजैसलमेरPublished: Apr 02, 2020 07:42:02 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-निजी क्षेत्र के जरूरतमंद रिआयती दर पर खरीद सकेंगे-बचाव टीमों में जुटे सरकारी कार्मिकों को मिलेंगे नि:शुल्क

कोरोना संकट: सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर शिकंजा

कोरोना संकट: सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर शिकंजा

जैसलमेर. कोरोना संकट के बीच सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर शिकंजा कसने की तैयारी कर दी गई है। जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों के तहत पर्याप्त मात्रा में सेनेटाइजर्स की उपलब्धता कराने की कवायद की गई है। जिले में कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिला कलक्टर के अधीन कार्यरत विभिन्न टीम प्रभारियों को राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गए हैंड सेनेटाइजर्स नि:शुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं, ताकि इस कार्य में लगे कार्मिक संक्रमण से बच सके। जिला कलक्टर की ओर से जिला आबकारी अधिकारी को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है तथा जैसलमेर में गांधी कॉलोनी स्थित राजस्थान राज्य ब्रेवरेज कारपोरेशन के डिपो से हैंड सेनेटाइजर्स वितरित किए जा रहे हैं। अभी तक पुलिस अधीक्षक, सीएमएचओ, पीएमओ, उपखण्ड अधिकारियों, उपायुक्त उपनिवेशन, जिला रसद अधिकारी, नगरपरिषद जैसलमेर, नगरपालिका पोकरण, ब्लॉक बीसीएमओ, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी आदि के माध्यम से कार्मिकों को नि:शुल्क हैंड सेनेटाइइर्स वितरित किए गए हैं। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लगाए गए कार्मिकों के लिए पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए गए हैं। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि 3 अप्रेल से राजस्थान राज्य ब्रेवरेज कारपोरेशन के डिपो के माध्यम से जिला कलक्टर की ओर से अधिकृत की गई एंजेसियों जैसे मेडिकल स्टोर, जिला अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग, प्राइवेट अस्पताल, राजकीय चिकित्सालय, चिकित्सा से जुड़े संस्थान, स्वयं सेवी संस्थाओं, शराब अनुज्ञाधारी को कीमतन सैनेटाइजर्स उपलब्ध करवाए जाएंगे।
संस्थानों के लिए मूल्य तय
इन संस्थानों को 180 मिली का एक हैंड सैनेटाईजर 37.50 रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा तथा इसका अधिकतम विक्रय मूल्य 50 रुपए निर्धारित किया गया है। कोई भी अधिकृत एजेंसी अधिकतम विक्रय मूल्य से अधिक राशि नहीं ले सकेगी। जिले में कीमतन उपलब्ध कराए जाने वाले हैंड सेनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं तथा आमजन को सहज रूप से उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो