scriptसभी की भागीदारी से मिटेगी कोरोना महामारी : डॉ. सोलंकी | Corona epidemic will end with everyone's participation: Dr. Solanki | Patrika News

सभी की भागीदारी से मिटेगी कोरोना महामारी : डॉ. सोलंकी

locationजैसलमेरPublished: Oct 26, 2021 08:36:57 am

Submitted by:

Deepak Vyas

सभी की भागीदारी से मिटेगी कोरोना महामारी : डॉ. सोलंकी

सभी की भागीदारी से मिटेगी कोरोना महामारी : डॉ. सोलंकी

सभी की भागीदारी से मिटेगी कोरोना महामारी : डॉ. सोलंकी

जैसलमेर. बीते दो वर्षों के दौरान कोरोना ने पूरी दुनिया की हालत खराब करके रखी है। कोई भी एक देश इसका मुकाबला करने में सक्षम नहीं था, ऐसे में सभी देशों ने इस महामारी से निपटने में एक-दूसरे का साथ दिया। चाहे संसाधनों की बात हो या टीके की, सभी देशों ने एक दूसरे की मदद की, तभी जाकर कोरोना महामारी पर नियंत्रण हो पाया। हमें भी यह बात समझनी होगी कि इस महामारी से निपटने के लिए सबकी भागीदारी जरूरी है। यह बात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉ. णवीरसिंह सोलंकी ने यूनिसेफ भारत के सहयोग से श्योर की ओर से आयोजित कोरोना जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।
डॉ. सोलंकी ने कहा कि कोरोना नियमों की पालना और टीकाकरण सभी के लिए जरूरी हैए क्यों कि एक भी संक्रमित व्यक्ति संक्रमण को आगे फैला सकता है। ऐसे में हमें खुद भी कोरोना नियमों की पालना और टीकाकरण के लिए जागरूक होना है और दूसरों को भी इसके बारे में जागरूक करना है, तभी इस संकट का स्थायी समाधान होगा। श्योर की संयुक्त सचिव लता कच्छवाह ने बताया कि जैसलमेर ब्लॉक के झावरा और सम ब्लॉक के कनोई और रामगढ़ गांव में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। उन्होंने बताया कि झावरा गांव में रोजे खान एंड पार्टी कनोई और रामगढ़ में अलवर खान एंड पार्टी ने लोकगीतों के जरिए लोगों के बीच कोरोना जागरुकता कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम प्रबंधक हनुमान चौधरी बताया कि कोरोना जागरुकता कार्यक्रमों के दौरान प्रधानाध्यापक भगवतीप्रसाद, व्याख्याता शिवदानराम, वरिष्ठ अध्यापक रविपालसिंह, अध्यापक अजीत चारण, अध्यापक पवन कुमार शर्मा, अध्यापक कुलदीपसिंह, कनिष्ठ सहायक प्रदीप, डॉ. हितेश चौधरी, सवाईसिंह, खेमपाल, दामोदर मेघवाल, शांति देवी और सत्यनाराण चौधरी का सराहनीय सहयोग रहा। चौधरी ने बताया कि कोरोना जागरुकता कार्यक्रमों के दौरान गांवों में ग्रामीणों के बीच मास्क वितरण किया गया। चौधरी ने बताया जागरुकता कार्यक्रमों के दौरा ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग और ग्राम पंचायतों को पूरा सहयोग मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो