जैसलमेर जिले में कोरोना ने मारा दूसरा शतक, आंकड़ा पहुंचा 201

- आठ नए कोरोना संक्रमितों के साथ आंकड़ा पहुंचा 201

By: Deepak Vyas

Published: 01 Aug 2020, 02:18 PM IST

जैसलमेर/पोकरण. जैैसलमेर जिले में शुक्रवार को मिले आठ नए कोरोना संक्रमितों के साथ दोहरा शतक पूरा करते हुए आंकड़ा 201 पहुंच चुका है। गौरतलब है कि पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण की महामारी चल रही है। जिले में भी लगातार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व में जिले में 193 कोरोना संक्रमित मिल चुके है। शुक्रवार शाम आई रिपोर्ट में आठ नए कोरोना संक्रमित सामने आए है। चिकित्सा विभाग की सूची के अनुसार जैसलमेर शहर के गफूर भट्टा में 56 वर्षीय, गीता आश्रम में 50, डाक कॉलोनी में 43 व 42, फॉरेस्ट कॉलोनी में 42, रामगढ़ गांव में 44, देवीकोट गांव में 60 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है। इसी प्रकार पोकरण कस्बे के चौधरियों की गली निवासी 32 वर्षीय युवक को कोरोना संक्रमण पाया गया है। जिले से बुधवार को 276 जनों के नमूने जांच के लिए भिजवाए गए थे। उनमें से 268 जनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा आठ जने कोरोना संक्रमित पाए गए है। इसके अलावा नौ जनों के रिपीट सैम्पल लिए गए थे। उनमें से सात जने नेगेटिव पाए गए और दो जने पॉजिटिव पाए गए है।
पोकरण राजकीय अस्पताल का कार्मिक जोधपुर में पॉजिटिव
पोकरण कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का एक कार्मिक जोधपुर में जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। चिकित्सालय सूत्रों के अनुसार कार्मिक को बुखार आने के कारण वह गत कुछ दिनों से छुट्टी पर था। यहां जांच करवाने पर वह नेगेटिव पाया गया था। दो दिन पूर्व उसे उपचार के लिए जोधपुर ले जाया गया। वहां जांच करवाने पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे चिकित्सालय व कस्बे में हड़कंप मच गया है। विभाग की ओर से उनके सम्पर्क में आए लोगों के शुक्रवार को सैम्पल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए है।
62 जनों के लिए सैम्पल
पोकरण कस्बे में चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार को 62 जनों के सैम्पल लिए गए है। चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी डॉ.बाबूलाल गर्ग ने बताया कि डॉ.अरुणकुमार शर्मा, दिनेशकुमार छीपा, भूपेन्द्रसिंह छायण, जोगराज सैन, विक्र्रम सोलंकी, दिनेश विश्रोई की टीम की ओर से कस्बे में कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों व रेण्डम प्रणाली से कुल 62 जनों के नमूने लिए गए। जिन्हें जांच के लिए बाड़मेर भिजवाया गया है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned