scriptलापरवाही बढ़ा रहा कोरोनालापरवाही बढ़ा रहा कोरोना | Corona increasing carelessness Corona increasing carelessness | Patrika News

लापरवाही बढ़ा रहा कोरोनालापरवाही बढ़ा रहा कोरोना

locationजैसलमेरPublished: Jan 25, 2022 08:53:31 am

Submitted by:

Deepak Vyas

लापरवाही बढ़ा रहा कोरोनालापरवाही बढ़ा रहा कोरोना

लापरवाही बढ़ा रहा कोरोनालापरवाही बढ़ा रहा कोरोना

लापरवाही बढ़ा रहा कोरोनालापरवाही बढ़ा रहा कोरोना

नोख. जिले के अंतिम छोर एवं तीन जिलों की त्रिवेणी पर स्थित नोख में फिर कोरोना बढऩे की आशंका बनी हुई है। रविवार को नोख क्षेत्र में 24 जने पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें से 16 नोख गांव व आठ आसपास क्षेत्र के निवासी है। गांव में मिले संक्रमितों में बैंक, अस्पताल, विद्यालय के कार्मिक शामिल है। साथ ही जांच रिपोर्ट आने में समय लगने के कारण संक्रमितोंं की जानकारी नहीं हो पाती है और संक्रमण बढ़ता जा रहा है। अस्पताल में कोरोना जांच के लिए सैम्पल लेने के तीन-चार दिन बाद रिपोर्ट आती है। जांच में देरी होने पर लोग आइसोलेट होने की बजाय बाहर निकल जाते है और अन्य लोगों के संपर्क में आते है। जिससे संक्रमण बढऩे की आशंका है। विशेष रूप से विद्यालय, बैंक व अस्पताल में आमजन की आवाजाही लगी रहती है। यहां कोरोना संक्रमण के प्रवेश के कारण संक्रमितों की संख्या बढऩे का अंदेशा जताया जा रहा है। गांव में स्थित महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को एक शिक्षिका भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। सोमवार को विद्यालय बंद करने की बजाय सुचारु संचालन हुआ। हालांकि दोपहर बाद संस्थाप्रधान ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी, तो 24 जनवरी तक विद्यालय में अवकाश किया गया। गांव में स्थित एसबीआई के शाखा प्रबंधक के कोरोना पॉजिटिव होने पर सोमवार को शाखा कार्यालय बंद रहा। साथ ही कार्मिकों ने अपने सैम्पल भी दिए। उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद बैंक शाखा पुन: खोली जाएगी।
विद्यालय में लिए सैम्पल
गांव में स्थित महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को अस्पताल कार्मिकों की ओर से सैम्पल लेने की कार्रवाई की गई। रविवार को एक शिक्षिका के कोरोना संक्रमित मिलने पर चिकित्साकर्मियों ने सोमवार को विद्यालय के शिक्षकों व विद्यार्थियों के सैम्पल लिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो