scriptवार्ड संख्या 19 से 22 में चलाया कोरोना बचाव जागरुकता अभियान | Corona rescue awareness campaign conducted in ward number 19 to 22 | Patrika News

वार्ड संख्या 19 से 22 में चलाया कोरोना बचाव जागरुकता अभियान

locationजैसलमेरPublished: Nov 19, 2020 06:49:54 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-किए मास्क वितरित, लगाए पोस्टर

वार्ड संख्या 19 से 22 में चलाया कोरोना बचाव जागरुकता अभियान

वार्ड संख्या 19 से 22 में चलाया कोरोना बचाव जागरुकता अभियान


जैसलमेर. त्योहारी एवं पर्यटन सीजन को देखते हुए कोरोना संक्रमण के बचाव के संबंध में चलाए जाने वाले कोरोना बचाव विशेष जागरूकता कार्यक्रम के तहत बुधवार को जैसलमेर शहर के वार्ड संख्या 19 से 22 में जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रशासन की ओर से जिला रसद अधिकारी जबरसिंह के साथ ही पुलिस विभाग के अधिकारी नगरपरिषद के सहायक अभियंता पुरखाराम के साथ ही नगरपरिषद की टीम ने इन वार्डों में जाकर लोगों को कोरोना बचाव के उपायों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। जागरुकता अभियान के दौरान वार्डवासियों को बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलने, बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, बार-बार साबुन से हाथ धोने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने का संदेश दिया। इसके साथ ही उन्होंने नो मास्क-नो एंट्री की पालना करने की भी सीख दी।
विशेष जागरूकता अभियान के दौरान वार्डवासियों को मास्क वितरण भी किए गए, वहीं कोरोना जागरूकता के संबंध में पोस्टर भी जगह-जगह पर चस्पा किए गए। उन्होंने अभियान के दौरान दुकानदारों को भी हिदायत दी की वे स्वयं भी मास्क पहनें रखें एवं उनके वहां आने वाले लोगों को भी बिना मास्क के सामग्री नहीं दे एवं साथ ही उन्हे यह सीख दे की वे मास्क पहनकर ही दुकान पर सामग्री लेने आए।
नगरपरिषद आयुक्त फतेहसिंह मीणा ने बताया कि नगरपरिषद की ओर से भी कोरोना बचाव जागरूकता अभियान वार्ड संख्या 35, 36 एवं 39, 40 में सहायक अभियंता पुरखाराम के नेतृत्व में चलाया गया। इस दौरान नागरिकों को मास्क का वितरित किए गए, वहीं भीड़-भाड़ के स्थानों से बचने का संदेश दिया। विशेष अभियान के दौरान नगर परिषद एवं पुलिस की टीम द्वारा कोरोना बचाव के संबंध में लापरवाही बरतने पर लोगों के चालान भी काटे जाकर उनसे नियमानुसार जुर्माना राशि भी वसूल की गई।
कोरोना बचाव लापरवाही बरतने पर काटे चालान
विशेष जागरूकता अभियान के दौरान निरीक्षण अधिकारी एवं जिला रसद अधिकारी जबरसिंह, सहायक अभियंता पुरखाराम, पुलिस उप निरीक्षक सुरतानसिंह की ओर से हनुमान चौराहा, गड़ीसर चौराहा, नीरज बस स्टेण्ड तथा युनियन चैराहा पर कोरोना बचाव के प्रति लापरवाही बरतने वाले नागरिकों के साथ ही दुकानदारों के भी चालान काटे जाकर उनसे नियमानुसार जुर्माना राशि वसूल की गई। इस दौरान बिना मास्क के 18 लोगों के चालान काटे जाकर 3, 600 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई। इसी तरह सोशल डिस्टेंश की पालना की लापरवाही पर 6 लोगों के चालान काटकर 600 रुपए और 2 दुकानदारों द्वारा लापरवाही बरतने पर 1 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई।
आज होगा वार्ड संख्या 1 से 5 में जागरूकता अभियान
कोरोना बचाव के संबंध में जारी किए गए विशेष जागरूकता अभियान कार्यक्रमों की कड़ी में गुरुवार को जैसलमेर शहर के वार्ड संख्या 1 से 5 में विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान प्रशासन की ओर से सहायक निदेशक लोक सेवाएं अशोक कुमार एवं पुलिस की ओर से फाऊलाल मीणा, पुलिस उप अधीक्षक एससीएसटी सेल निरीक्षण अधिकारी भी साथ रहेंगे। इसके साथ ही नगर परिषद की टीम भी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो