Corona: पोकरण में सर्वे कार्य जारी, लिए गए 27 जनों के नमूने

- पुलिस कर रही गश्त, आने-जाने वालों की हो रही जांच

By: Deepak Vyas

Updated: 05 May 2020, 08:38 PM IST

पोकरण. पोकरण में कोरोना वायरस संक्रमण बढऩे के बाद लगाया गया कफ्र्यू लगातार बरकरार है। हालांकि पोकरण में मिले 35 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 31 जने स्वस्थ हो चुके है तथा चार जनों का जोधपुर में उपचार चल रहा है। जिले को ओरेंज जॉन में भी डाल दिया गया है, लेकिन सख्ती कम नहीं करते हुए कफ्र्यू लगातार जारी है। लॉकडाउन व कफ्र्यू के कारण लोग घरों से नहीं निकल रहे है। दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। जिससे मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है। पुलिस की ओर से क्षेत्र में लगातार गश्त कर कानून व्यवस्था बनाए रखी जा रही है। चिकित्सा विभाग की ओर से कस्बे में सर्वे व स्क्रीनिंग के साथ रेण्डम प्रणाली से नमूने लेने का कार्य लगातार जारी है। चिकित्साधिकारी डॉ. अरुण कुमार शर्मा, ओमप्रकाश विश्रोई, दिनेशकुमार छीपा की ओर से पुलिस वृताधिकारी नरेन्द्रसिंह देवड़ा, सहायक उपनिरीक्षक खेताराम गोदारा की पुलिस टीम के सहयोग से मंगलवार को कस्बे के वार्ड सं या सात में सर्वे किया गया। इस दौरान रेंडम प्रणाली से 27 जनों के नमूूने लिए गए तथा जांच के लिए जोधपुर भिजवाए गए है।
हर व्यक्ति की हो रही है जांच
पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा व थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार प्रजापति के निर्देशन में कस्बे में पुलिस, आरएसी, होमगार्ड व बॉर्डर होमगार्ड का 500 से अधिक का जाब्ता तैनात किया गया है। जवानों की ओर से राउण्ड-द-क्लॉक सेवाएं दी जा रही है। प्रत्येक गली, मोहल्ले, मु य मार्ग व चौराहों पर पुलिस का जाब्ता लगाने के साथ सिग्मा नाम से पुलिसकर्मियों को बाइक के साथ लगाया गया है, जो कस्बे में घूमकर व्यवस्थाओं को बनाए रखे हुए है। घरों से निकलने पर पुलिस की ओर से बिना अनुमति घरों से बाहर नहीं आने के लिए पाबंद किया जा रहा है। नहीं मानने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जा रही है। इसके अलावा कस्बे से बाहर जाने वाले मार्गों पर नाकाबंदी की गई है। यहां प्रत्येक वाहन व व्यक्ति की जांच के बाद इजाजत होने पर उन्हें आगे जाने दिया जा रहा है।
अधिकारियों ने लिया जायजा
जिला कलक्टर नमित मेहता व जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग मंगलवार को पोकरण पहुंचे। उन्होंने उपखंड अधिकारी अजय अमरावत, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, तहसीलदार राजेश विश्रोई, थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार प्रजापति के साथ बैठक ली तथा कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति, कफ्र्यू के दौरान की गई व्यवस्थाओं के साथ अन्य प्रबंधों को लेकर चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद अधिकारियों ने शहर का भ्रमण भी किया और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned