सूरत से पोकरण आया व्यापारी घर में दुबका, पता चला तो मचा हड़कंप

सूरत से आए एक युवक को कोरोना संदिग्ध मानते हुए चिकित्सा विभाग की विशेष टीम ने पोकरण स्थित राजकीय चिकित्सालय में आइसोलेटेड किया है...

जैसलमेर/पोकरण। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोरोना वायरस ( coronavirus ) संक्रमण को रोकने को लेकर 15 अप्रैल तक लॉक डाउन के आदेशों के बाद पोकरण में पांचवे दिन भी शहर के बाजार बंद है। साथ ही चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग घरों में दुबके हुए है। वहीं सूरत से आए एक युवक को कोरोना संदिग्ध मानते हुए चिकित्सा विभाग की विशेष टीम ने पोकरण स्थित राजकीय चिकित्सालय में आइसोलेटेड किया है।


सूरत से पोकरण आया व्यापारी
जानकारी के अनुसार सूरत में व्यापार कर रहे पोकरण के रामपोलिया मोहल्ला निवासी एक युवक कुछ दिन पूर्व पोकरण आया था। 23 मार्च के बाद से वह घर में ही दुबका हुआ था। पुलिस व चिकित्सा की विशेष टीम को उसकी जानकारी मिली तो एक बारगी हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने के बाद युवक को तुरंत पोकरण के राजकीय अस्पताल में आइसोलेटेड किया गया है, साथ ही मोहल्ले में पुलिस ने आवाजाही पर रोक लगा दी है। पुलिस देर रात मामला सामने आने के बाद मोहल्ले के दोनों छोर पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर लोग घरों से बाहर नहीं निकले उसको लेकर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है, साथ ही बेवजह मोटरसाइकिल पर पैदल घूमने वालों के खिलाफ भी पुलिस सख्त नजर आ रही है।

जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए सजगता एवं सतर्कता बरती जा रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल के अनुसार जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशों की अनुपालना में कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 398 टीमों द्वारा मंगलवार तक कुल 73 हजार 356 घरों के 4 लाख 10 हजार 278 लोगों का सर्वे कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस सर्वे कार्य के दलों द्वारा आमजन को कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में जागरूक करने एवं लॉक डाउन के अन्तर्गत जारी दिशा—निर्देशों का पूर्ण पालना करने के लिए भी निर्देशित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जैसलमेर जिले में मंगलवार तक बाहर से आए कुल 384 लोगों को होम क्वारेन्टाईन में रहने की सलाह दी गई है।

dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned