scriptकोरोना वायरस से अछूता नहीं रहा जैसाण, अलर्ट मोड पर प्रशासन | Corona virus is not untouched as it is, administration on alert mode | Patrika News

कोरोना वायरस से अछूता नहीं रहा जैसाण, अलर्ट मोड पर प्रशासन

locationजैसलमेरPublished: Apr 06, 2020 04:35:30 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

मरीज गत दिनों तबलीगी जमात के लोगों के आया था सम्पर्क में
 

कोरोना वायरस से अछूता नहीं रहा जैसाण, अलर्ट मोड पर प्रशासन

कोरोना वायरस से अछूता नहीं रहा जैसाण, अलर्ट मोड पर प्रशासन

पोकरण: सीमावर्ती जैसलमेर जिले के पोकरण कस्बे में कोरोना का एक मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। प्रशासन अलर्ट मोड पर है। गौरतलब है कि देश-दुनिया में में कोरोना वायरस का संक्रमण चल रहा है। अभी तक जैसलमेर जिला इससे अछूता था, लेकिन रविवार शाम पोकरण में कोरोना वायरस का एक मरीज की पॉजिटिव रिपोर्ट मिली, जिससे कस्बे सहित आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मरीज पोकरण के राजकीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। चिकित्सा विभाग की ओर से इस व्यक्ति को 3 अप्रेल को आइसोलेटेड किया गया था।
पोकरण में गत 19 मार्च से 23 मार्च को तबलीगी जमात के 15 लोग आए थे। उनकी ओर से 5 दिनों तक क्षेत्र में कई लोगों से मुलाकात की गई और कई जनों के घर दावत भी ली गई। इन तबलीगी जमात के लोगों के सम्पर्क में आए लोगों की पूर्व में स्वास्थ्य जांच की गई तथा अधिक सम्पर्क में रहे 7 लोगों को पोकरण के राजकीय अस्पताल में आइसोलेटेड किया गया था। जिनकी प्रथम जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। रविवार शाम एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे प्रशासन व चिकित्सा विभाग के अधिकारी सतर्क हो गए और उनमें हड़कंप मच गया।
देर रात पहुंचे अधिकारी
पोकरण में कोरोना पॉजिटिव के मरीज की पुष्टि होते ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बीके बारूपाल पोकरण पहुंचे। उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद जिला कलक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग सहित जिले स्तरीय अधिकारी रात साढ़े नौ बजे यहां पहुंचे। रात 10 बजे समाचार लिखे जाने तक भी बैठक जारी थी।
पत्रिका की खबर पर लगी मुहर

तबलीगी जमात के 15 लोगो के पोकरण आने और 5 दिन तक यहां रुकने की खबर राजस्थान पत्रिका में 4 अप्रेल को प्रकाशित की गई थी। जिसमें आशंका जताई गई थी कि पोकरण आए लोगो के कारण यहां भी कोरोना फैल सकता है। इस खबर के बाद प्रशासन, चिकित्सा विभाग व पुलिस मुस्तेद हो गई थी। पुलिस ने जगह जगह नाकाबंदी कर वार्ड संख्या 1 को पूरी तरह से सील कर दिया गया था और लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। अब कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद पोकरण में कर्फ्यू लगाने की तैयारी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो