script

पार्षद रुचि लेकर करवाएं वार्ड का विकास, चुनाव में देना पड़ता है हिसाब : मंत्री

locationजैसलमेरPublished: May 09, 2022 07:56:52 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– प्रशासन शहरों के संग शिविर का निरीक्षण कर दी योजनाओं की जानकारी, बांटे चैक

पार्षद रुचि लेकर करवाएं वार्ड का विकास, चुनाव में देना पड़ता है हिसाब : मंत्री

पार्षद रुचि लेकर करवाएं वार्ड का विकास, चुनाव में देना पड़ता है हिसाब : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि पार्षदों को रुचि लेकर वार्ड के विकास में ध्यान देने की आवश्यकता है। जब पांच वर्ष बाद चुनाव होते है तो सभी को अपने विकास कार्यों का हिसाब देना पड़ता है। मंत्री शाले मोहम्मद ने सोमवार को कस्बे के मालियों का बास में वार्ड संख्या दो, तीन व चार के प्रशासन शहरों के संग अभियान के अंतर्गत आयोजित शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि पोकरण विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उन्हें चुनकर विधायक व मंत्री बनाया है। वे अपना पूरा समय जनता को देने के साथ क्षेत्र के विकास में कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि नगरपालिका क्षेत्र में पार्षद विकास में रुचि लेने की बजाय निजी कार्य करवाने पर जोर दे रहे है, जो गलत है। उन्होंने कहा कि पहला हक अपने वार्ड के गरीब व पात्र व्यक्ति का है, उसके बाद अपने निजी कार्य करवाने चाहिए। उन्होंने सभी पार्षदों को नसीहत देते हुए विकास कार्यों पर जोर देने की बात कही। साथ ही सरकार की ओर से पुन: शुरू किए गए प्रशासन शहरों के संग अभियान का अधिकाधिक संख्या में लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आमजन को योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए पूरे प्रयास कर रही है। इसी के अंतर्गत नियमों में कुछ शिथिलताएं देते हुए शिविरों का आयोजन पुन: शुरू किया गया है। उन्होंने सरकार की ओर से पोकरण क्षेत्र में दी गई सौगातों तथा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ अर्जित करने का आह्वान किया।
शिविरों में होने वाले कार्यों की दी जानकारी
शिविर के दौरान नगरपालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित व पार्षद आईदान पंवार ने विचार रखते हुए शिविरों का लाभ उठाने व योजनाओं में आवेदन करने की बात कही। अधिशासी अधिकारी तनुजा सोलंकी ने शिविर में किए जाने वाले कार्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई, पार्षद मांगीलाल गहलोत, संतोष माली, राजेन्द्रसिंह चंपावत, विजय व्यास सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
53 जनों को बांटे चैक
इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभान्वित परिवारों को चैक वितरण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। मंत्री शाले मोहम्मद, पालिकाध्यक्ष मनीष पुरोहित, अधिशासी अधिकारी तनुजा सोलंकी आदि ने योजना में लाभान्वित 53 परिवारों को आवंटित राशि के चैक सुपुर्द किए।

ट्रेंडिंग वीडियो