पार्षदों ने लिया कोरोना से बचाव व रोकथाम के प्रयासों में तेजी लाने का संकल्प

-कलक्टर- एसपी ने किया लोक जागरुकता में समर्पित भागीदारी निभाने का आह्वान
- नगरपरिषद के पार्षदों की कोरोना बचाव जागरुकता संगोष्ठी का आयोजन

By: Deepak Vyas

Updated: 26 Jul 2020, 03:51 PM IST

जैसलमेर. कोरोना संक्रमण से जैसलमेर को बचाने तथा इसकी रोकथाम के लिए शहरी जन प्रतिनिधि अपनी पूरी-पूरी समर्पित भागीदारी अदा करेंगे और कोरोना से बचाव की सावधानियों तथा उपायों के बारे में जन-जन को जागरुक करने में अहम् भूमिका का निर्वाह करेंगे। यह संकल्प जैसलमेर नगर परिषद के पार्षदों ने शनिवार को डीआरडीए हाल में आयोजित कोरोना बचाव जागरुकता संगोष्ठी में व्यक्त किया और कहा कि जैसलमेर शहर में इस दिशा में हर स्तर पर सहभागिता निभाते हुए जिला प्रशासन को सहयोग करते हुए कोरोना से बचाव के अभियान को जन.जन का अपना अभियान बनाएंगे। संगोष्ठी में नगर परिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला कलक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक डॉण् अजयसिंहए नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गवए नगर परिषद आयुक्त फतेहसिंह मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल ने कोरोना बचाव से संबंधित सभी प्रकार की सावधानियों के परिपालन के लिए आह्वान किया और कहा कि जैसलमेर शहर में इस दिशा में व्यापक एवं सघन प्रयासों की आवश्यकता है। पार्षदों ने अपने विचार रखते हुए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए।
एडवाइजरी पालन के लिए करें जागरुकता संचार
नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कोरोना से बचाव व रोकथाम को वैयक्तिक जिम्मेदारी एवं सामाजिक फर्ज बताया और कहा कि लोक जागरुकता को अभियान के तौर पर लिए जाने की आवश्यकता है। इसके लिए उन्होंने सभी पार्षदों से एड्वाइजरी का पूरा-पूरा पालन करते हुए कोरोना से बचाव के लिए शहरवासियों में व्यापक चेतना जगाने और प्रेरणा संचार में जुटने का आह्वान किया।
मोहल्लावार कोरोना वारियर्स चयन करें
जिला कलक्टर आशीष मोदी ने कोविड.19 से बचाव एवं रोकथाम के प्रयासों में जन प्रतिनिधियों की अहम् भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि प्रशासन को भरपूर सहयोग देने के साथ ही जनता को जागरुक करें। जिला कलक्टर ने शहर के वार्डों में मोहल्लावार कोरोना वारियर्स का चयन कर उन्हें सूचीबद्ध करने के निर्देश दिए और कहा कि पार्षदों की सहभागिता से शहर भर में ऐसा माहौल बनाएं कि शहरवासी आत्मप्रेरित होकर कोरोना बचाव के लिए सभी सावधानियों का पालन करें तथा अन्य सभी को भी इसके लिए प्रेरित करें।
गरीबों को सम्बल के लिए होगा प्रयास
जिला कलक्टर ने जरूरतमन्द गरीबों को खाद्य सुरक्षा का लाभ देने के सुझाव पर कहा कि इस बारे में विचार किया जाएगा। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि इस संबंध में पात्रता की श्रेणी में आने वाले लोगों का सर्वे कराकर सूचीबद्ध करने का काम कराएं ताकि आने वाले समय में जब भी कोई निर्देश आएंए तब इन लोगों को खाद्य सुरक्षा से जोड़कर लाभान्वित किए जाने की पहल हो सके।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned