scriptक्रिकेट का कुंभ शुरू, एक हजार से अधिक खिलाड़ी ले रहे भाग | Cricket's Kumbh begins, more than a thousand players are participating | Patrika News

क्रिकेट का कुंभ शुरू, एक हजार से अधिक खिलाड़ी ले रहे भाग

locationजैसलमेरPublished: Nov 16, 2021 05:01:02 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– राज्य स्तरीय 17 व 19 वर्ष आयुवर्ग की क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ- पोकरण में बढ़ी चहल पहल, नजर आ रहा उत्साह

क्रिकेट का कुंभ शुरू, एक हजार से अधिक खिलाड़ी ले रहे भाग

क्रिकेट का कुंभ शुरू, एक हजार से अधिक खिलाड़ी ले रहे भाग


पोकरण. कस्बे के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में 67वीं राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का सोमवार को शुभारंभ किया गया। इस प्रतियोगिता में 17 व 19 वर्ष आयुवर्ग की 67 टीमें तथा करीब एक हजार खिलाड़ी भाग ले रहे है। गौरतलब है कि विद्यालय स्तर पर आयोजित की जाने वाली खेलकूद प्रतियोगिताओं के अंतर्गत इस वर्ष 67वीं राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता 17 व 19 वर्ष आयुवर्ग की मेजबानी कस्बे के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल को दी गई है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रदेशभर के जिलों से 67 टीमें पोकरण पहुंची है। सोमवार को प्रतियोगिता का शुभारंभ समारोह विद्यालय में आयोजित किया गया। कांग्रेस नेता रणवीरसिंह गोदारा के मुख्य आतिथ्य, मुख्य जिला शिक्षाधिकारी रामखिलाड़ी बैरवा की अध्यक्षता, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक बलवीर तिवारी, मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी प्रवीण मेहता, पार्षद नारायणलाल रंगा, आईदान पंवार, पोकरण ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेन्द्र पुरोहित, राजेश व्यास, शिक्षाविद् चैनसुख पुरोहित, रघुनाथसिंह चौहान, एनएसयूआई केे जिलाध्यक्ष भोमसिंह के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह में प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि गोदारा ने प्रदेशभर से आए खिलाडिय़ों का स्वागत करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। पार्षद रंगा ने खिलाडिय़ों को खेल की भावना से खेलने की बात कही। उन्होंने कहा कि खेलों से विद्यार्थियों में समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करने, आत्मविश्वास, जिम्मेदारी आदि गुणों का विकास होता है। इस मौके पर विद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। प्रधानाचार्य अशोककुमार नागौरा ने आयोजित होने वाले मैचों की जानकारी दी तथा धन्यवाद ज्ञापित किया।
पहले दिन हुए नौ मैच
प्रतियोगिता के पहले दिन सोमवार को 17 व 19 वर्ष आयुवर्ग के कुल नौ मैच खेले गए। 17 वर्ष आयुवर्ग में सार्दुल स्पोर्ट्स बीकानेर ने झालावाड़ को 104 रनों से, भीलवाड़ा ने चित्तौडग़ढ़ को 10 विकेट से, जालोर ने धौलपुर को सात विकेट से, झुंझुनू ने चुरू को 84 रनों से व दौसा ने टोंक को चार विकेट से हराकर जीत हासिल की। इसी प्रकार 19 वर्ष आयुवर्ग में श्रीगंगानगर ने बूंदी को 31 रनों से, भरतपुर ने डूंगरपुर को छह रनों से, चितौडग़ढ़ ने कोटा को सात विकेट से, टोंक ने झलावाड़ को नौ विकेट से हराया।
पोकरण में बढ़ी रोनक
प्रदेशभर के विभिन्न जिलों से 67 टीमों के एक हजार से अधिक विद्यार्थियों, कोच व शिक्षकों के पोकरण पहुंचने से कस्बे में चहल पहल बढ़ गई है। कस्बे के मुख्य मार्गों पर दिन में कई बार गुजरते खिलाडिय़ोंं से रोनक नजर आ रही है। कई खिलाडिय़ों ने विद्यालयों में रुकने की बजाय होटलों में ठहराव किया है। जिससे होटलों के आसपास तथा भोजन के लिए स्थित रेस्टोरेंट्स, ढाबों आदि पर भी रेलमपेल देखी जा रही है। आगामी 20 नवंबर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता को लेकर कस्बे में चहल पहल बढ़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो