अपराध गोष्ठी में एसपी ने कहा:महिला, बच्चों एवं कमजोर वर्गो के खिलाफ प्रकरणों में हो तुरंत कार्रवाई

अपराध गोष्ठी में एसपी ने कहा:महिला, बच्चों एवं कमजोर वर्गो के खिलाफ  प्रकरणों में हो तुरंत कार्रवाई
एसएल रंगारे अध्यक्ष एवं प्रमोद महासचिव मनोनीत,अपराध गोष्ठी में एसपी ने कहा:महिला, बच्चों एवं कमजोर वर्गो के खिलाफ प्रकरणों में हो तुरंत कार्रवाई

Deepak Vyas | Updated: 11 Oct 2019, 08:54:29 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

थाना स्तर पर पुलिस कार्य प्रणाली को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक डॉ. किरन कंग सिंघू की ओर से शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में जिले के समस्त थानाधिकारियों व वृताधिकारियों की अपराध गोष्टी हुई।

जैसलमेर. थाना स्तर पर पुलिस कार्य प्रणाली को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक डॉ. किरन कंग सिंघू की ओर से शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में जिले के समस्त थानाधिकारियों व वृताधिकारियों की अपराध गोष्ठी हुई। गोष्ठी में राकेश बैरवा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर, वृताधिकारी वृत जैसलमेर गोपाललाल शर्मा, वृताधिकारी वृत पोकरण मोटाराम, वृताधिकारी वृत नाचना हुकमाराम एवं जिले के समस्त थानाधिकारी, अर्जुनसिंह सउनि प्रभारी यातायात शाखा जैसलमेर, नारायणसिंह सउनि अपराध शाखा उपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाधिकारियों से अपने-अपने थाना क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर आगामी दीपावली त्यौहार के उपलक्ष में कानून एवं शांति व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने आयोजनों के संबंध में अपने-अपने हल्का क्षेत्र में आवश्यक कानून व्यवस्था बनाए रखने की भी बात कही। गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थानाधिकारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में इसदादी कार्यवाही, लोकल स्पेशल एक्ट की कार्यवाही, एमवी एक्ट की कार्यवाही, अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही, सम्पति संबंधी अपराधों में बरामदगी अधिकाधिक करने, स्थायी वारंटियों, भगौड़ों एवं पीओज को गिरफ्तार करने, हार्डकोर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई, केश ऑफिसर स्कीम के तहत चयनित प्रकरणों में तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए। गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाधिकारियों को विशेषकर कोतवाली, सम, खुहडी, पोकरण एवं रामदेवरा को अपने-अपने थाना क्षेत्र में सक्रिय लपको पर कार्यवाही करने तथा लपकों से सम्बधित होटल मालिकों के खिलाफ भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
अवैध पटाखे बेचने वालों पर होगी कार्रवाई
गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक ने थानाधिकारियों को अपने-अपने थाना हल्का क्षेत्र में अवैध पटाखा बेचने वालों तथा अवैध रूप से पैरासिलींग करवाने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही करने को कहा। इसके अलावा एसपी ने थानाधिकारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री एवं शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के और ज्यादा से ज्यादा नाकाबंदी एवं गश्त करने तथा रात में आठ बजे के बाद शराब के ठेके पूर्णतया बंद करवाने की हिदायत दी।
अनुसंधान में आधुनिक तकनीक का हो उपयोग
गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थानाधिकारियों को अपराधों के अनुसंधान में अधिकाधिक आधुनिक तकनीक प्रयोग करने, अनुसंधान किट का उपयोग करने के निर्देश दिए। इसके साथ-साथ पुलिस मुख्यालय द्वारा थानों के मुल्यांकन के लिए शुरू की गई महत्वपूर्ण योजना पीएमएस पर सही अपडेशन समय पर करने के निर्देश दिए। थानाधिकारियों को अच्छे कार्य करने के निर्देश दिए गए और थानाधिकारियों को सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट में ज्यादा से ज्यादा इन्द्राज करने को कहा। थानाधिकारियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से सीसीटीएनएस केस डायरी मोड्यूल के बारे में प्रशिक्षण दिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned