scriptझूलती विद्युत तारों से हादसे की आशंका | Dangers from dangling electric wires | Patrika News

झूलती विद्युत तारों से हादसे की आशंका

locationजैसलमेरPublished: Jan 01, 2019 07:39:32 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

झूलती विद्युत तारों से खतरा

jaislamer

झूलती विद्युत तारों से हादसे की आशंका

लाठी. क्षेत्र के सोढ़ाकोर गांव के रेलवे ट्रेक के पास नलकूप संख्या – 13 के पास तिरछे विद्युत पोलों पर झूलती विद्युत तारों से हादसे की आशंका बनी हुई है। सोढ़ाकोर गांव के पास स्थित नलकूप संख्या 13 के पास बिजली की हाइटेंशन लाइनों के तीन पोल पांच माह पूर्व आंधी के कारण तिरछे हो गए थे, जो आज तक तिरछे पड़े है। ऐसे में विद्युत तारों की ऊंचाई कम हो गई तथा सडक़ पर झूल रही है। जिससे इन पोलों के कभी भी टूटकर गिर जाने अथवा किसी वाहन के चपेट में आने से हादसे की आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में डिस्कॉम अधिकारियों को अवगत भी करवाया गया, लेकिन उनकी ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
जलापूर्ति सुचारु करने को लेकर सौंपा ज्ञापन
पोकरण. क्षेत्र के भणियाणा के ग्रामीणों ने तहसीलदार को एक ज्ञापन सुपुर्द कर जलापूर्ति सुचारु करने की मांग की है। ग्रामीणों ने भणियाणा तहसीलदार को सुपुर्द किए अपने ज्ञापन में बताया कि चतुराणियों की ढाणी, मेघवालों की ढाणी, भोमाराम की ढाणी, बागाणियों की ढाणी, सुरताणियों की ढाणी, डूंगरसर, जैसाणियों की ढाणी को डूंगरे की ढ़ाणी से जीआई पाइपलाइन से जोड़ा गया है। यहां एक सप्ताह में केवल तीन घंटे की पानी की आपूर्ति की जाती है। ऐसे में ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है तथा मवेशी पानी के लिए इधर उधर भटक रहे है। उन्होंने इन ढ़ाणियों में जलापूर्ति सुचारु करवाने की मांग की है।
टावर लगाने पर जताया रोष
पोकरण. कस्बे के वार्ड संख्या 10 व 18 के निवासियों ने जिला कलक्टर के नाम एक ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी को सुपुर्द कर निजी कंपनी का मोबाइल टावर नहीं लगाने की मांग की है। वार्ड संख्या 10 व 18 के निवासियों ने अपने ज्ञापन में बताया कि वार्ड संख्या 18 में एक निजी कंपनी की ओर से मोबाइल टावर लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां घनी आबादी निवास करती है तथा रेडियेशन से बीमारियां फैलने का खतरा उत्पन्न हो जाएगा। उन्होंने यहां टॉवर नहीं लगवाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो