scriptJAISALMER NEWS- पश्चिमी राजस्थान की इस देव भूमि के विकास पर चर्चा में ही हो गया कुछ ऐसा… | Dev Land of Western Rajasthan Discussion on Ramdevra Development | Patrika News

JAISALMER NEWS- पश्चिमी राजस्थान की इस देव भूमि के विकास पर चर्चा में ही हो गया कुछ ऐसा…

locationजैसलमेरPublished: May 06, 2018 10:37:24 pm

Submitted by:

jitendra changani

पश्चिमी राजस्थान की देव भूमि रामदेवरा के विकास पर हुई चर्चा

Jaisalmer patrika

patrika news

ग्राम पंचायत की बैठक मे विकास कार्या पर चर्चा
रामदेवरा(जैसलमेर). ग्राम पंचायत रामदेवरा की बैठक सरपंच भंवरी देवी मीणा की अध्यक्षता में शनिवार को ग्राम पंचायत के सभा भवन में आयोजित की गई। बैठक में ग्राम विकास के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। वह विकास कार्य करवाने के लिए प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए ग्राम पंचायत रामदेवरा के ग्रामसेवक इच्छालाल माली की ओर से ग्राम पंचायत की समस्त आय व्यय का ब्यौरा बैठक में प्रस्तुत किया गया। बैठक में निर्माण कार्य करवाने के लिए मांगी गई निर्माण कार्य स्वीकृति पर चार जनो को निर्माण कार्य करवाने की स्वीकृति जारी की गई। पशु बाहुल्य ग्रामीण अंचलों में इन दिनों भीषण गर्मी में चारे पानी की किल्लत बनी हुई है। उन स्थानों पर पशु शिविर शुरू करवाने को लेकर प्रस्ताव लिया गया। इसके अलावा ढाणी व अन्य स्थानों पर जहा जीएलआर बने है, वहां पानी की सप्लाई नही हो रही है, उन स्थानों पर टेंकरो से पानी पंहुचाने के लिए जलदाय विभाग को लिखा जाए की वहा पशुओं व आम लोगों के लिए पानी समय पर पहुंचे। ग्रीष्मकाल में बाहर से दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए गांव में नियमित साफ सफाई की जाए। इसके लिए सफाई कर्मियों को पाबंद किया गया। ग्राम पंचायत की ओर से जरुरत के स्थान पर गंदे पानी की निकासी के लिए नाली व आवागमन के लिए इंटरलॉकिंग सडक़ बनाने के प्रस्ताव लिए। उप सरपंच चतुरसिंह सहित सभी वार्ड पंच उपस्थित रहे। सरपंच भूरी देवी मीना ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
विवेकानंद मॉडल स्कूल ने वार्षिकोत्सव मनाया
पोकरण. स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल का वार्षिकोसव शुक्रवार रात्रि विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया, जिसमे विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। जिला प्रमुख अंजना मेघवाल के मुख्य आतिथ्य, केन्द्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेशचंद मीणा की अध्यक्षता नगर पालिका अंानदीलाल गुचिया पार्षद, नारायण रंगा, जुगलकिशोर व्यास, सीए मोतीलाल रंगा, रिलांयस के डीएस राणावत, गोपालसिंह भाटी, अधिवक्ता शिवकुमार के विशिष्ठ आतिथ्य में आयोजित समारोह में विद्यालय के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। वरिष्ठ अध्यापक महेन्द्रसिंह शेखावत को उनकी उत्कृष्ठ सेवाओ के लिए सम्मानित किया गया। संचालन मिंताशु पालीवाल व भानुश्री छंगानी ने किया। प्रधानाचार्य चैनसुख पुरोहित न धन्यवाद ज्ञापित किया।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

ट्रेंडिंग वीडियो