scriptDevotee reached Ramdevra after traveling 400 km by cycle in 3 days | 400 किमी साइकिल से 3 दिन में यात्रा तय कर श्रद्धालु पहुंचा रामदेवरा | Patrika News

400 किमी साइकिल से 3 दिन में यात्रा तय कर श्रद्धालु पहुंचा रामदेवरा

- 1500 किमी का कुल सफर साइकिल से ही तय करेगा श्रद्धालु
- भीषण गर्मी में श्रद्धालु के हौसले बुलंद

जैसलमेर

Published: April 20, 2022 08:18:07 pm

रामदेवरा.भीषण गर्मी में तपती दोपहरी और पारा 45 के पार। लोग घरों से निकलने से कतरा रहे हो और उस समय एक श्रद्धालु साइकिल से रोजाना चलते हुए अपने गांव से 1500 की दूरी का लक्ष्य लेकर अपनी धार्मिक यात्रा पर निकला। करीब चार सौ किमी की दूरी मात्र 3 दिन में साइकिल पर तय कर श्रद्धालु बुधवार को रामदेवरा पहुंचा।
जानकारी के अनुसार भीषण गर्मी में गुजरात के डीसा के रहने वाले श्रद्धालु हरपालसिंह ने 4 मंदिरों की यात्रा के लिए 1500 किमी की यात्रा साइकिल से तय करने का अपना लक्ष्य बना रखा है। जिसमे वे मात्र 3 दिन में करीब 400 किमी की साइकिल यात्रा भीषण गर्मी के बावजूद पूरी करके बुधवार को रामदेवरा पहुंचे।
भीषण गर्मी में इतना लंबा सफर किसी का भी मन विचलित हुए बिना नहीं रह सकता,लेकिन भीषण गर्मी को भी मात देकर अपनी धार्मिक यात्रा पूर्ण करने के लिए श्रद्धालु हरपालसिंह ने अडिग हैं।
गुजरात के डीसा निवासी हरपालसिंह पुत्र अमरसिह उम्र 43 वर्ष 17 अप्रैल को अपने घर से रवाना हुए। हरपालसिंह अपनी साइकिल पर इस यात्रा को पूरा कर रहे है। बाबा की समाधी पर माथा टेकने और देश के साथ अन्य तीन मंदिरो की यात्रा के लिए हरपालसिंह अपने घर से रविवार सुबह अपनी साइकिल से रवाना हुए थे। वे बुधवार दोपहर को रामदेवरा पहुँचे। उन्होंने बताया कि उनकी बाबा रामदेव की समाधी के दर्शनो के लिए यह पाँचवी यात्रा है। इस बार वह यात्रा को आगे बढ़ाते हुए रामदेवरा से देशनोंक बीकानेर, अमृतसर श्रवणमंदिर और अंत में माँ वेष्णो देवी के मंदिर के दर्शन तक यात्रा पूरी करेंगे। देश में भाईचारा और ख़ुशहाली रहे। बस इसी प्रार्थना के साथ शुरू की गई। इस यात्रा को हरपाल सिंह रोजाना 150 किलोमीटर साइकिल चला कर पूरा कर रहे है। रामदेवरा पहुँचने तक वे 400 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर चुके है। अब क़रीब 1100 किलोमीटर की यात्रा माँ वेष्णो देवी के भरोसे पर शुरू की। हरपालसिंह का व्यवसाय वेल्डिंग करने का है। उनकी शादी के 17 साल बाद भी अभी कोई संतान नही हुई है। उन्होंने संतान नही होने की बात पर कहा की देश में ख़ुशहाली और भाईचारा क़ायम रहे बस यही कामना लेके यात्रा शुरू की है। संतान नही होने से आज तक कभी कोई दुःख नही हुआ है। हरपालसिंह की यात्रा का अंतिम पड़ाव माँ वेष्णो देवी का मदिर है। वहा से अपनी साइकिल यात्रा पूरी करके ट्रेन से गुजरात लौट जाएँगे।
400 किमी साइकिल से 3 दिन में यात्रा तय कर श्रद्धालु पहुंचा रामदेवरा
400 किमी साइकिल से 3 दिन में यात्रा तय कर श्रद्धालु पहुंचा रामदेवरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.