scriptडिजिटल चित्र प्रदर्शनी का आगाज,छात्रों को स्पोर्ट्स किट वितरित | Digital picture exhibition begins in jaisalmer | Patrika News

डिजिटल चित्र प्रदर्शनी का आगाज,छात्रों को स्पोर्ट्स किट वितरित

locationजैसलमेरPublished: Jan 19, 2020 07:48:55 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने डिजिटल मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए कहा कि हमारे देश के हर क्षेत्र में विकास की धारा पहुंचाने के लिए आमजन को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरुकता जरूरी है।

Digital picture exhibition begins in jaisalmer

डिजिटल चित्र प्रदर्शनी का आगाज,छात्रों को स्पोर्ट्स किट वितरित

जैसलमेर. जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने डिजिटल मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए कहा कि हमारे देश के हर क्षेत्र में विकास की धारा पहुंचाने के लिए आमजन को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरुकता जरूरी है। क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो जोधपुर ने शहर के माहेश्वरी सभा भवन में तीन दिवसीय डिजिटल प्रदर्शनी ‘एक लक्ष्य, सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास’ का आयोजन किया है। जिला प्रमुख अंजना ने जैसलमेर के लोगों से इस प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में आकर योजनाओं की जानकारी लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि आज के युवा सूचना क्रांति में तकनीकी उपकरणो के माध्यम से सूचना को एकत्रित कर उनका समय पर उपयोग कर सकेंगे। इसी क्रम में डिजिटल मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में जल संरक्षण की दिशा में काम करने के लिए शहर के दो स्कूलों के 10 छात्रो को बैज देकर सम्मानित किया गया।
सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मन मोहा
माजीसा कला मंडल के कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। चित्र प्रदर्शनी में बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत कर रहे पूर्व विधायक छोटूसिंह भाटी ने कहा कि ऐसे आयोजनों के माध्यम से युवाओं को सरकार के कल्याणकारी कार्यों की जानकारी मिलती है ओर ये जानकारी प्राप्त कर अपने परिजनों को बताते हैं, जिससे कि वो भी इसका फायदा ले सके। सहायक निदेशक मंजू मीना ने एक भारत श्रेष्ठ भारत पर कहा कि भारत सरकार विभिन्न राज्यों में सांस्कृति विरासत को जानने के लिए विभिन्न कार्यकर्मों से युवाओं को भारतीय संस्कृति के बारे में अवगत करा रही है। नगर परिषद की पूर्व सभापति कविता ने कहा कि जल संरक्षण, स्किल इंडिया डिजिटल इंडिया आदि की जानकारी देने से इनमें और ज्यादा रुचि बढ़ेगी। सहायक निदेशक कैलाश चंद मीणा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो