script

JAISALMER NEWS- आपदा से यह दिलाएंगे राहत, जिला कलक्टर ने बनाया कप्तान

locationजैसलमेरPublished: Jun 02, 2018 07:54:03 am

Submitted by:

jitendra changani

आपदाओं से निपटने के लिए प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर. जिले में आगामी संम्भावित बाढ़, चक्रवात, अतिवृष्टि और प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए जिले के छह प्रशासनिक अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल की ओर से संभावित प्राकृतिक आपदा की स्थिति को देखते हुए प्रभावित क्षेत्र नगरपरिषद क्षेत्र जैसलमेर तथा ग्रामीण क्षेत्र उपखण्ड पोकरण के लिए उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर को प्रभारी अधिकारी नियुक्ति किया गया है। इनके सहयोग के लिए सहायक प्रभारी अधिकारी के रुप में आयुक्त नगरपरिषद जैसलमेर को शहरी क्षेत्र के लिए और ग्रामीण क्षेत्र के लिए तहसीलदार जैसलमेर को लगाया गया है। उपखण्ड अधिकारी पोकरण प्रभावित एरिया नगरपालिका क्षेत्र पोकरण ,ग्रामीण क्षेत्र उपखण्ड पोकरण के प्रभारी अधिकारी रहेगेंं ।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
इनके सहयोग के लिए अधिशासी अधिकारी नगरपालिका पोकरण को शहरी क्षेत्र के लिए तहसीलदार जैसलमेर को ग्रामीणांचल के लिए और सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्ति किया गया है। इसी प्रकार उपखण्ड अधिकारी फतेहगढ़ को उपखण्ड क्षेत्र फतेहगढ के लिए प्रभारी अधिकारी तथा तहसीलदार फतेहगढ़ सहायक प्रभारी अधिकारी लगाया गया है। प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए उपखण्ड अधिकारी भणियांणा को उपखण्ड क्षेत्र भणियाणा के लिए प्रभारी अधिकारी और तहसीलदार भणियांणा को सहायक प्रभारी अधिकारी लगाया गया है। इसके साथ ही विकास अधिकारी पंचायत समिति सम, मुख्यालय जैसलमेर को उप तहसील क्षेत्र रामगढ़ के लिए प्रभारी अधिकारी तथा नायब तहसीलदार रामगढ़ इनके सहायक प्रभारी अधिकारी रहेगें। इसी क्रम में विकास अधिकारी पंचायत समिति, जैसलमेर को उप तहसील क्षेत्र नोख के लिए प्रभारी अधिकारी तथा नायब तहसीलदार नोख को सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला कलक्टर जोरवाल ने नियुक्त किए गए इन सभी प्रभारी अधिकारियों व सहायक प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अन्य संबंधित संपूर्ण स्टाफ से इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए परस्पर समन्वय रखेंगे।
पाबंद करने की मांग
पोकरण. क्षेत्र के राजमथाई के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को एकज्ञापन प्रेषित कर पटवारी को अपने कार्यालय में रहने के लिए पाबंद करने की मांग की है। सरपंच मदनसिंह राठौड़ सहित ग्रामीणों ने इस संबंध में जिला कलक्टर, उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार को ज्ञापन प्रेषित किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो