scriptएइएन पर हमले के बाद डिस्कॉम की बड़ी कार्रवाई,विद्युत ट्रांसफार्मर, तारें व पोल किए जब्त | Discom's major action after attack on A.E.N. in pokhran | Patrika News

एइएन पर हमले के बाद डिस्कॉम की बड़ी कार्रवाई,विद्युत ट्रांसफार्मर, तारें व पोल किए जब्त

locationजैसलमेरPublished: Jan 23, 2020 06:07:20 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

गत मंगलवार रात सांकड़ा गांव के माणकाराम माली की ढाणी में डिस्कॉम के सहायक अभियंता पर हुए हमले व पथराव के बाद बुधवार को डिस्कॉम प्रशासन पूरी तरह से हरकत में नजर आया। सुबह होते ही अधिकारी व कर्मचारी पुलिस बल के साथ ढाणी पहुंचे। उन्होंने यहां अवैध रूप से चोरी की जा रही बिजली पर कार्रवाई करते हुए मामले दर्ज किए और उपकरण जब्त किए।

Discom's major action after attack on A.E.N. in pokhran

एइएन पर हमले के बाद डिस्कॉम की बड़ी कार्रवाई,विद्युत ट्रांसफार्मर, तारें व पोल किए जब्त

जैसलमेर/पोकरण. गत मंगलवार रात सांकड़ा गांव के माणकाराम माली की ढाणी में डिस्कॉम के सहायक अभियंता पर हुए हमले व पथराव के बाद बुधवार को डिस्कॉम प्रशासन पूरी तरह से हरकत में नजर आया। सुबह होते ही अधिकारी व कर्मचारी पुलिस बल के साथ ढाणी पहुंचे। उन्होंने यहां अवैध रूप से चोरी की जा रही बिजली पर कार्रवाई करते हुए मामले दर्ज किए और उपकरण जब्त किए। गौरतलब है कि डिस्कॉम के सहायक अभियंता संजय सारण तकनीकी कर्मचारियों के साथ मंगलवार शाम माणकाराम माली की ढाणी में विद्युत चोरी का मामला पकडऩे गए थे, लेकिन आरोपियों की ओर से उनके साथ झगड़ा कर पथराव शुरू दिया गया। जिससे सहायक अभियंता सारण घायल हो गए। जबकि कुछ कर्मचारियों को भी चोटें आई। अन्य कर्मचारियों ने भागकर खुद को बचाया।
मौके पर मिले अवैध कनेक्शन
हमले के बाद बुधवार को सुबह डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता एनकेे जोशी के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता जेआर गर्ग, सतर्कता केे अधिशासी अभियंता केसी किराड़ संयुक्त दल के साथ माणकराम पुत्र पूनाराम के खेत पर पहुंचे। यहां विद्युत तंत्र के साथ छेड़छाड़ कर विद्युत चोरी की जा रही थी। जिस पर पांच विद्युत पोल व तारें जब्त की गई। इसी प्रकार मौके से अवैध रूप से लगाए गए फेब्रिकेटेड ट्रांसफार्मर, जिसका उपयोग विद्युत चोरी में किया जा रहा था, उसे भी जब्त किया गया। माणकाराम के आवास पर जांच करने पर यहां भी विद्युत चोरी पाई गई। डिस्कॉम सतर्कता दल ने भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 में मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो