डिस्कॉम के राजस्व वसूली शिविरों का होगा आयोजन

पोकरण. डिस्कॉम की ओर से क्षेत्र में राजस्व वसूली शिविरों का आयोजन किया जाएगा। डिस्कॉम के सहायक अभियंता मनीषकुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में बकायादारों की सूची में निरंतर वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से जारी विभिन्न योजनाओं के अनुसार भुगतान की सुविधा को लेकर विभिन्न गांवों में राजस्व वसूली शिविर आयोजित किए जा रहे है।

By: Deepak Vyas

Published: 22 Oct 2020, 09:27 AM IST

पोकरण. डिस्कॉम की ओर से क्षेत्र में राजस्व वसूली शिविरों का आयोजन किया जाएगा। डिस्कॉम के सहायक अभियंता मनीषकुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में बकायादारों की सूची में निरंतर वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से जारी विभिन्न योजनाओं के अनुसार भुगतान की सुविधा को लेकर विभिन्न गांवों में राजस्व वसूली शिविर आयोजित किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि 22 अक्टूबर को केलावा, 23 को लाठी, 24 को रामदेवरा, 25 को एकां व डिडाणिया, 26 को सांकड़ा, 27 को केरालिया, 28 को ओला, 29 को प्रतापपुरा, 30 को भैंसड़ा तथा 31 अक्टूबर को चाचा, ओढ़ाणिया व महशों की ढाणी में शिविर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान बकायादारों से राशि वसूल की जाएगी तथा राशि जमा नहीं करवाने पर कनेक्शन काटे जाएंगे। साथ ही त्रुटिपूर्ण बिलों में सुधार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कृषि एवं बीपीएल व लघु उपभोग घरेलू श्रेणी के बकायादारों की ओर से राशि जमा करवाने पर ब्याज राशि में छूट दी जाएगी।
नाचना. डिस्कॉम की ओर से विभिन्न गांवों में राजस्व वसूली शिविरों का आयोजन किया जाएगा। सहायक अभियंता अमित मीणा ने बताया कि 22 अक्टूबर को अजासर, 23 को छायण, 26 को आसकंद्रा, 27 को चांदसर, 28 को नोख, 29 को भारेवाला में राजस्व वसूली शिविर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने शिविर में त्रुटिपूर्ण बिलों में सुधार करने के साथ बकायादारों से राशि वसूल की जाएगी। शिविर में कृषि उपभोक्ताओं, बीपीएल व लघु घरेलू उपभोक्ताओं के बकाया बिल पर लगी ब्याज राशि की छूट दी जाएगी तथा स्वैच्छिक भार वृद्धि योजना के अंतर्गत कृषि उपभोक्ता विद्युत भार बढ़ाने का लाभ ले सकेंगे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned