scriptकोविड के हालातों के साथ समस्याओं पर की चर्चा | Discussion on problems with the situation of Kovid | Patrika News

कोविड के हालातों के साथ समस्याओं पर की चर्चा

locationजैसलमेरPublished: Jun 13, 2021 12:19:32 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

कोविड के हालातों के साथ समस्याओं पर की चर्चा

कोविड के हालातों के साथ समस्याओं पर की चर्चा

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि अब कोरोना का प्रकोप पूरी तरह से कम हो गया है, लेकिन अभी तक सावचेती बरतने की आशंका है। अधिकारियों को अपने क्षेत्र में पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करते हुए ग्रामीणों को बेहतर उपचार व सुविधाएं दिलाने के लिए कार्य करना चाहिए। मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को क्षेत्र के नाचना गांव में स्थित पंचायत समिति नाचना के सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ‘मेरा गांव, मेरी जिम्मेदारीÓ अभियान शुरू किया है। जिसमें जनप्रतिनिधि से लेकर आम व्यक्ति तक की जिम्मेवारी है कि अपने क्षेत्र, मोहल्ले में कोरोना की रोकथाम के उपाय करें। उन्होंने बताया कि अब कोरोना का प्रकोप काफी कम हो गया है। अब ग्रामीणों को सावचेत रहने के लिए जागरुक करने की जरुरत है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर कार्य किया जा रहा है तथा बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध करवाना प्रथम प्राथमिकता है। उन्होंने नाचना क्षेत्र में कोरोना के हालातों, प्रशासन व चिकित्सा विभाग की ओर से किए गए प्रबंधोंं की जानकारी ली।
ग्राम पंचायतवार की समीक्षा
मंत्री शाले मोहम्मद ने बैठक के दौरान ग्राम पंचायतवार समीक्षा की। उन्होंने प्रत्येक ग्राम विकास अधिकारी से उनके क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति, सर्वे कार्य, मेडिकल किट वितरण, ग्राम पंचायत व प्रशासन की ओर से किए गए प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होंने ग्राम पंचायत क्षेत्रों में पानी, बिजली, चिकित्सा आदि की स्थिति की जानकारी ली। साथ ही जॉबकार्डधारी व्यक्ति को रोजगार दिलाने के निर्देश दिए। उन्होंने मनरेगा के तहत अधिक से अधिक कार्य शुरू करने और ग्रामीणों को रोजगार से जोडऩे की बात कही। बैठक में पंचायत समिति क्षेत्र की अन्य समस्याओं पर भी मंथन किया गया।
कोरोना की स्थिति पर की चर्चा
पंचायत समिति नाचना के प्रधान अर्जुनराम मेघवाल ने क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी दी। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देशित किया। बैठक के दौरान उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई ने ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी दी। बैठक में विकास अधिकारी डॉ.गणपतराम सुथार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कार्मिक व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
दिलाया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प
बैठक से पूर्व पंचायत समिति परिसर में मंत्री शाले मोहम्मद की ओर से पौधरोपण किया गया। मंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने समिति परिसर में पौधे लगाए। मंत्री ने आगामी बारिश के मौसम को देखते हुए अधिकाधिक संख्या में पौधरोपण करने तथा पर्यावरण संरक्षण करने का संकल्प दिलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो