JAISALMER NEWS- जनता की समस्याओं पर हुई सिर्फ चर्चा, समाधान के लिए किया...

समस्याओं व निराकरण को लेकर विचार-विमर्श

By: jitendra changani

Updated: 07 Apr 2018, 10:54 AM IST

जन अभाव अभियोग सतर्कता समिति की बैठक आयोजित
पोकरण (जैसलमेर). उपखण्ड स्तरीय जन अभाव अभियोग सतर्कता समिति, जनसमस्याओं के निराकरण व समीक्षा बैठक उपखण्ड अधिकारी रेणु सैनी की अध्यक्षता में गुरुवार को उनके कार्यालय में आयोजित की गई। क्षेत्र की जनसमस्याओं व निराकरण को लेकर विचार-विमर्श किया गया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपखण्ड अधिकारी सैनी ने गर्मी के मौसम को देखते हुए जलदाय विभागाधिकारियों से क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था सुचारु बनाए रखने, टूटी पाइपलाइनों की मरम्मत, अवैध कनेक्शन हटाने, पाइपलाइनों की सफाई कर अंतिम छोर तक जलापूर्ति सुचारु करने के निर्देश दिए। उन्होंने डिस्कॉम अधिकारियों को आगामी आंधियों व बारिश के मौसम को देखते हुए विद्युत आपूर्ति व्यवस्था सुचारु बनाए रखने, ढीली विद्युत तारों को कसने, टूटे विद्युत पोलों की मरम्मत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होंने बदलते मौसम को देखते हुए मौसमी बीमारियों की रोकथाम व उससे बचाव, सरकारी अस्पताल में दवाईयों की व्यवस्था सुदृढ करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र में सार्वजनिक निर्माण विभाग से क्षतिग्रस्त सडक़ों व उनके आसपास हुए गहरे गड्ढ़ों को तत्काल भरकर मरम्मत करने के निर्देश दिए। बैठक में कस्बे सहित उपखण्ड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सफाई व्यवस्था सुदृढ करने, स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने, खुले में शौच मुक्त अभियान को सफल बनाने, नगरपालिका क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाकर स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने पर विशेष बल दिया गया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

अन्य मुद्दों पर किया विचार-विमर्श
बैठक में पानी, बिजली, चिकित्सा, सडक़, शिक्षा, पशुपालन, रसद, आबकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, कृषि, वन विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज जैसे विभागों से जुड़ी योजनाओं व उनके क्रियान्वयन तथा विभागों से संबंधित समस्याओं के निराकरण को लेकर अधिकारियों की ओर से की जा रही कार्रवाई की समीक्षा की गई एवं उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गए।

 

जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने को लेकर सौंपा ज्ञापन
पोकरण. क्षेत्र के डिडाणिया के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को एक ज्ञापन प्रेषित कर क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था सुधारने की मांग की है। ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि डिडाणिया, पुरोहितसर, मोराणी में गत कई दिनों से जलापूर्ति बंद पड़ी है, जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। उन्होंने क्षेत्र में जलापूर्ति सुचारु करने की मांग की है।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned