scriptपोकरण नगरपालिका बोर्ड की अंतिम बैठक में विभिन्न विषयों पर हुई चर्चाएं | Discussions held on various topics in the last meeting of Pokaran Muni | Patrika News

पोकरण नगरपालिका बोर्ड की अंतिम बैठक में विभिन्न विषयों पर हुई चर्चाएं

locationजैसलमेरPublished: Jul 06, 2020 08:09:47 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. नगरपालिका के वर्तमान बोर्ड की अंतिम बैठक सोमवार को पालिकाध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें कस्बे के विकास कार्यों सहित अन्य समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया।

पोकरण नगरपालिका बोर्ड की अंतिम बैठक में विभिन्न विषयों पर हुई चर्चाएं

पोकरण नगरपालिका बोर्ड की अंतिम बैठक में विभिन्न विषयों पर हुई चर्चाएं

पोकरण. नगरपालिका के वर्तमान बोर्ड की अंतिम बैठक सोमवार को पालिकाध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें कस्बे के विकास कार्यों सहित अन्य समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया। अधिशासी अधिकारी सुनीलकुमार बोड़ा ने संबोधित करते हुए गत बैठक की कार्रवाई का पठन किया तथा बैठक के विचारणीय बिंदुओं पर प्रकाश डाला। बैठक में धरज्वल माता मंदिर सार्वजनिक ट्रस्ट को भूमि आवंटन, खाचा भूमि पत्रावलियां एवं कृषि भूमि पत्रावलियों के निस्तारण को लेकर विचार विमर्श किया गया तथा प्रस्ताव पारित किए गए। इस मौके पर कस्बे की सफाई, रोशनी, सीवरेज, सड़क, नाले नालियों आदि के निर्माण, मरम्मत को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में नगरपालिका उपाध्यक्ष शिवप्रताप माली, पार्षद रामचंद्र कल्ला, खेताराम माली, जुगलकिशोर व्यास, नारायण रंगा, विजय व्यास, लालसिंह पंवार, अरशदअली, प्रेम गहलोत, संतोष माली, विरेन्द्र, रतनाराम सहित सदस्य उपस्थित थे।
अन्य विषयों पर भी हुई चर्चा
बैठक के दौरान पार्षद विजय व्यास ने बोलते हुए कहा कि पांच वर्षों में सबसे कम कार्य वार्ड संख्या 10 में हुए है, छह माह से कई काम अधूरे पड़े है। जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। नियम सभी के लिए एक होने चाहिए। कई लोगों के काम समय पर नहीं हो रहे है और उन्हें नियमों में उलझा दिया जाता है। इसके अलावा पूर्व में स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे जारी किए गए, लेकिन नियमों का हवाला देते हुए कई लोगों को मना किया जा रहा है। कई लोगों की पत्रावलियां ही नहीं मिल रही है और लोग चक्कर काट रहे है। पालिकाध्यक्ष गुचिया ने बताया कि स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत प्रतिबंध है, जिस पर पार्षद व्यास ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस बोर्ड में नियमन भी हुए और पट्टे भी बने है। पालिकाध्यक्ष गुचिया ने कहा कि यदि किसी की रसीद पूर्व में कटी हुई है, तो उन्हें पट्टे दे दिए जाएंगे। पार्षद खेताराम माली ने आरोप लगाते हुए बताया कि कर्मचारियों के घरों पर पट्टे तैयार हो रहे है।
काम रुकवाने से हो रही है देरी : बोड़ा
बैठक के दौरान पार्षद लालसिंह पंवार, नारायण रंगा व विजय व्यास ने गांधी चौक से एको की प्रोल होते हुए अस्पताल रोड तक सीवरेज लाइन व सड़क के अधूरे कार्य का मुद्दा उठाया। उन्होंने बताया कि अधूरे कार्य के दौरान यहां से आवागमन बंद पड़ा है। जिससे आमजन को परेशानी हो रही है। अस्पताल जाने के लिए यह मुख्य मार्ग है। इसके अलावा व्यस्ततम रोड होने के कारण लोग यहीं से गुजरते है। अधूरे कार्य के कारण यहां निकलना दुश्वार हो गया है। जिस पर अधिशासी अधिकारी बोड़ा ने बताया कि बार-बार कार्य रुकवाया जा रहा है, इसके कारण कार्य में देरी हो रही है। जिस पर पार्षदों ने कहा कि जो काम रुकवा रहा है, उनके नाम बताओ, यदि ऐसा नहीं है, तो शीघ्र कार्य पूर्ण करवाकर आमजन को राहत दिलाई जाए। पार्षद जुगलकिशोर व्यास ने गत बैठक की कार्रवाई और एजेण्डा नहीं मिलने पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि पूर्व में तीन कॉलोनियों में भूखण्ड आवंटन को लेकर पांच वर्षों तक इंतजार चलता रहा, लेकिन आवंटन नहीं किया गया। उन्होंने बैठक के अंत में सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो