भूखंड को लेकर हुआ विवाद, मामले दर्ज

भूखंड को लेकर हुआ विवाद, मामले दर्ज

By: Deepak Vyas

Published: 13 Sep 2021, 07:15 PM IST

पोकरण. क्षेत्र के माड़वा गांव में एक भूखंड के मालिकाना हक को लेकर विवाद चल रहा है। पूर्व में एक पक्ष की ओर से यहां कब्जा किया गया था। इसके बाद दूसरे पक्ष ने यहां अपना हक जताना शुरू कर दिया। जिससे आए दिन दोनों पक्ष आमने-सामने हो रहे है। गत चार दिन पूर्व एक पक्ष की ओर से इस भूखंड पर कब्जे को लेकर मामला दर्ज करवाया गया था। दो दिन पूर्व दूसरे पक्ष की महिला की ओर से मारपीट कर लज्जाभंग करने का मामला दर्ज करवाया गया है। भणियाणा के थानाधिकारी खेताराम गोदारा ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से अलग-अलग मामले दर्ज करवाए गए है। जिनकी जांच की जा रही है।
कब्जा कर तारबंदी व पट्टियां तोडऩे पर मामला दर्ज
भणियाणा पुलिस के अनुसार गत आठ सितंबर को माड़वा के देवलपुरा निवासी कल्याणदान पुत्र सांगीदान चारण ने रिपोर्ट पेश कर बताया था कि माड़वा गांव में पोकरण-फलसूण्ड मुख्य सड़क मार्ग पर उसका कब्जासुदा भूखंड स्थित है। यहां तारबंदी कर पट्टियां लगाई गई थी। जिन्हें तीन आरोपियों की ओर से तोड़ दिया गया तथा उसके पुत्र के साथ मारपीट की गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
महिला के साथ मारपीट व लज्जाभंग का मामला दर्ज
पुलिस के अनुसार 10 सितंबर को एक महिला ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि गांव में उसका व उसकी सास का कब्जासुदा भूखंड स्थित है। वह 10 सितंबर को दोपहर अपने भूखंड पर बैठी थी। इस दौरान दोपहर में भीमदान पुत्र कल्यादान व दो अन्य व्यक्ति यहां आए तथा उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए जमीन से निकलने की धमकी दी। उसने बताया कि यह जमीन उसकी पुश्तैनी है तथा यहां से निकलने से मना कर दिया। जिस पर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और कपड़े फाड़कर लज्जाभंग की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned