scriptनल कनेक्शन पर हुआ विवाद, महिला ने पीया जहर, मौत | Dispute over tap connection, woman drank poison, died | Patrika News

नल कनेक्शन पर हुआ विवाद, महिला ने पीया जहर, मौत

locationजैसलमेरPublished: Oct 15, 2021 07:31:33 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– नामजद मामला दर्ज, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर पांच घंटे किया विरोध

नल कनेक्शन पर हुआ विवाद, महिला ने पीया जहर, मौत

नल कनेक्शन पर हुआ विवाद, महिला ने पीया जहर, मौत


रामदेवरा. गांव के नई बस्ती में पानी की पाइपलाइन डालने को लेकर पड़ौैसियों से हुए विवाद में एक महिला ने जहर पी लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद परिजनों ने पड़ौसियों पर आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस व लोगों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस के अनुसार गांव के नई बस्ती निवासी कस्तूराराम पुत्र अनोपाराम ओड ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मंगलवार शाम उसकी पत्नी शांति घर में अकेली थी तथा वह मंदिर गया हुआ था। डूंगरराम पुत्र हाथीराम, शैतानाराम पुत्र हाथीराम, अशोक पुत्र अरजनराम, ओमाराम पुत्र अरजनराम, भाखरराम पुत्र शैतानाराम, बादामी पत्नी डूंगरराम, पपुराम पुत्र अरजनराम व शैतानाराम की पत्नी सहित कुछ लोग एकराय होकर हाथों में लाठियां लेकर उसके घर पर आए तथा उसकी पत्नी पर हमला कर मारपीट की। रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों ने उसकी पत्नी शांति के साथ घर में पानी के कनेक्शन के लिए पाइपलाइन डालने से मना करते हुए मारपीट की। इस घटना से परेशान होकर उसकी पत्नी शांति ने जहर पी लिया। जिसे पोकरण के राजकीय अस्पताल ले जाया गया तथा प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रैफर कर दिया गया। उपचार के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कस्तूराराम की रिपोर्ट पर घर में घुसकर मारपीट करने व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
एम्बुलेंस में रहा शव, किया विरोध प्रदर्शन
जहर पीने से हुई शांति की मौत के बाद गुरुवार को अलसुबह उसका शव घर लाया गया। मृतका के ससुराल व पीहर पक्ष के लोग यहां एकत्रित हो गए तथा रिपोर्ट में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध शुरू कर दिया तथा शव लेने से इनकार कर दिया। सूचना मिलने पर सरपंच समंदरसिंह तंवर व थानाधिकारी विशनसिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने समाज के लोगों से समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने।
दो जनों को किया दस्तयाब
करीब पांच घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान परिजनों ने रोष जताया। उन्होंने बताया कि नल कनेक्शन के लिए डाली जा रही पाइपलाइन पर इतना विवाद हुआ तथा उनके घर में घुसकर हमला कर मारपीट की गई है। इसी से परेशान होकर शांति ने जहर पी लिया था। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव लेने से इनकार कर दिया। जिस पर पुलिस की ओर से दो आरोपियों को दस्तयाब किया गया। सरपंच समंदरसिंह तंवर ने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता को मौके पर बुलवाकर पाइपलाइन डालने व नल कनेक्शन करने की बात कही। सरपंच, पुलिस व अन्य लोगों ने पीडि़त को न्याय व हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। जिसके बाद परिजनों ने विरोध समाप्त करते हुए शव ले लिया तथा उसका अंतिम संस्कार किया। इस मौके पर रामदयाल, चैनाराम, रेंवताराम, खेताराम, सांगाराम, श्रवणराम, भीखाराम, गुमानाराम, पदमाराम ओड सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो