छात्राओं को बांटी साइकिलें

छात्राओं को बांटी साइकिलें

Deepak Vyas | Publish: Sep, 11 2018 05:55:09 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

स्थानीय राजकीय माध्यमिक विद्यालय मंगलपुरा में एक समारोह का आयोजन कर कक्षा नौ की छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया गया।

पोकरण. स्थानीय राजकीय माध्यमिक विद्यालय मंगलपुरा में एक समारोह का आयोजन कर कक्षा नौ की छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया के मुख्य आतिथ्य, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास की अध्यक्षता, पार्षद विजय व्यास के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह में कक्षा नौ की छात्राओं को साइकिलें दी गई। कार्यक्रम के बाद अभिभावक शिक्षक संघ की बैठक आयोजित की गई। जिसमें विद्यालय के विकास व शैक्षणिक उन्नयन को लेकर विचार विमर्श किया गया। प्रधानाध्यापक घनश्याम शांडिल्य ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
रामदेवरा. स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को एक समारोह का आयोजन कर कक्षा नौ की छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया गया। क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़ के मुख्य आतिथ्य, प्रधानाचार्य उगमसिंह तंवर की अध्यक्षता, सरपंच भूरीदेवी, उपसरपंच चुतरसिंह, राव किशोरसिंह विरमदेवरा, डॉ.अनिल विश्रोई, नारायणराम के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह में कक्षा नौ की 40 छात्राओं को साइकिलें वितरित की गई। इस अवसर पर विधायक निधि से निर्मित कक्षा कक्षों का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम के बाद शिक्षक अभिभावक बैठक का भी आयोजन कर पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर शिक्षाविद् ओमप्रकाश शांडिल्य, करणसिंह सहित ग्रामीण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजेश उज्जवल ने किया।

ऋण के लिए आवेदन मांगे
जैसलमेर. नगरपरिषद जैसलमेर की ओर से दीनदयाल अन्तोदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन योजना में स्वरोजगार के लिए ऋण के लिए बीपीएल चयनित परिवारों एवं गरीब शहरी परिवारों, जिनकी वार्षिक आय 3 लाख रुपए से कम है, के युवक एवं युवतियों जो कि शहरी क्षेत्र जैसलमेर में आते है, उनके आवेदन पत्र लिये जा रहे है । राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिषन के जिला प्रबंधक शक्तिसिंह चौहान ने बताया कि व्यक्तिगत रोजगार के लिए अधिकतम 2 लाख रुपए का ऋण दिया जा सकता है। अभ्यर्थियों का चयन नगरपरिषद आयुक्त एवं टॉस्क फोर्स कमेटी के अध्यक्ष झब्बरसिंह चौहान की अध्यक्षता में गठित कमेटी की ओर से किया जाएगा। इच्छुक युवक व युवतियां फॉर्म भरने के लिए नगर परिषद में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिषन के कार्यालय से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned