जिला कलेक्टर पहुंचे शहीद राजेन्द्रसिंह के घर, शहीद के परिजनों को सुपुर्द किए चेक

जिला कलेक्टर पहुंचे शहीद राजेन्द्रसिंह के घर, शहीद के परिजनों को सुपुर्द किए चेक
शहीद के परिजनों को सुपुर्द किए चेक

Deepak Vyas | Updated: 09 Oct 2019, 05:21:14 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

शहीद राजेन्द्रसिंह भाटी की शहादत को सलाम करने के लिए दूर-दराज के इलाकों से कई लोग पहुंच रहे है। मंगलवार शाम को जिला कलेक्टर नमित मेहता, खेमेन्द्रसिंह जाम, मनोहरसिंह अड़बाला, मोहनसिंह महेचा बुड़ीवाड़ा सहित अन्य कई लोग पहुंचे। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने शहीद के घर पहुंच कर शहीद राजेन्द्र सिंह को श्रद्धांजलि दी, वहीं शोकाकुल परिजनों को सांत्वना भी दी।

जैसलमेर/ मोहनगढ़. शहीद राजेन्द्रसिंह भाटी की शहादत को सलाम करने के लिए दूर-दराज के इलाकों से कई लोग पहुंच रहे है। मंगलवार शाम को जिला कलेक्टर नमित मेहता, खेमेन्द्रसिंह जाम, मनोहरसिंह अड़बाला, मोहनसिंह महेचा बुड़ीवाड़ा सहित अन्य कई लोग पहुंचे। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने शहीद के घर पहुंच कर शहीद राजेन्द्र सिंह को श्रद्धांजलि दी, वहीं शोकाकुल परिजनों को सांत्वना भी दी। परिजनों से शहीद के परिवार के बारे में विस्तार से जानकारी भी ली। इसके अलावा शहीद के भाई समुन्द्रसिंह से सेना भर्ती के बारे में भी जानकारी ली। इसके अलावा शहीद के पुत्र भूरेन्द्र सिंह के सिर पर हाथ फेर कर दुलारा। परिजनों व ग्रामीणों द्वारा शहीद के परिवार के किसी सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने के लिए भी जिला कलेक्टर को अवगत करवाया गया।
शहीद के परिजनों को सौंपे सहायता राशि के चेक
शहीद राजेन्द्रसिंह की शहादत को लेकर कई भामाशाहों की ओर से शहीद के परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जा रही है। इसी को लेकर मंगलवार को जिला कलेक्टर नमित मेहता ने शहीद के परिवार को 31000 रुपए का चेक सुपुर्द किया। स्प्रिंग बोर्ड इंस्टीट्यूट जयपुर की ओर से मोहनसिंह बुड़ीवाड़ा ने 5 लाख का चेक परिजनों को दिया गया। इसके अलावा दीपसिंह रणधा ने 5100 रूपये का चैक भी परिजनों को सुपुर्द किया। दीप सिंह रणधा को गत सप्ताह ब्लॉक स्तर पर उत्कृष्ठ षिक्षक के रूप में सम्मानित किया गया। सम्मान के तौर पर 5100 रूपये की राषि प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान की गई थी। जो शहीद के परिवार को दी गई। साथ ही घोषणा की डिंगल रसावल यू ट्यूब से शहीद राजेन्द्र सिंह की रचना से होने वाली आय शहीद के परिवार को दी जाएगी। इसी प्रकार कान सिंह डाभड़ प्रदेश मंत्री पंचायत प्रसार अधिकारी संघ राजस्थान द्वारा 15100 रूपये का चेक शहीद के परिवार को सौंपा गया।

शहीद राजेन्द्रसिंह की राजेन्द्र रूपक पुस्तक का विमोचन
मोहनगढ. राजेन्द्र रूपक पुस्तक का विमोचन मंगलवार को विजय दशमी के दिन मोहनगढ़ में शहीद राजेन्द्रसिंह के घर पर किया गया। शहीद लांस नायक राजेन्द्रसिंह भाटी ने युवा लेखक महेन्द्र सिंह सिसोदिया छायण द्वारा राजेन्द्र रूपक नामक पुस्तक लिखी गई, जिनका प्रकाशन गिरधरसिंह जालोड़ा ने करवाया। राजेन्द्र रूपक पुस्तक के विमोचन के दौरान महंत निरंजन भारती गादीपति बालेटा धाम द्वारा सर्व प्रथम पुस्तक को शहीद को समर्पित किया गया। शहीद की तस्वीर के आगे पुस्तक को रखकर शहीद को अर्पित की गई। उसके बाद पुस्तक का विमोचन किया गया। पुस्तक के विमोचन के दौरान महंत निरंजन भारती, शहीद का भाई समुन्द्रसिंह, पुत्र भूरेन्द्रसिंह, लेखक महेन्द्र सिंह सिसोदिया छायण, प्रयागसिंह सत्ता, ठाकुर अर्जुनसिंह, मांगूसिंह बिसाला, दीपसिंह रणधा, रतनसिंह बडोड़ा गांव, आईदानसिंह सोलंकी, संग्रामसिंह सच्चियायपुरा, मांगूसिंह सत्ता, शैतानसिंह, भीमसिंह, खेतसिंह, मूलसिंह, भैरूसिंह सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे। सिसोदिया ने बताया कि शहीद राजेन्द्र सिंह भाटी पर पुस्तक लिखने के लिए सभी वर्ग के लोगों का सहयोग रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned