scriptविभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का करें प्रभावी क्रियान्वयन- डॉ. बारूपाल | Do effective implementation of departmental activities and programs - | Patrika News

विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का करें प्रभावी क्रियान्वयन- डॉ. बारूपाल

locationजैसलमेरPublished: Sep 17, 2020 12:16:44 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-ब्लॉक जैसलमेर की मासिक समीक्षा बैठक

जैसलमेर. शहर के स्वास्थ्य भवन स्थित सभागार में ब्लॉक जैसलमेर की मासिक समीक्षा बैठक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित की गई। बैठक में ब्लॉक के चिकित्सा संस्थानों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर उपस्थित थे । डॉ. बारूपाल की ओर से क्षेत्र में संचालित समस्त विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों संस्थागत प्रसव, टीकाकरण, परिवार कल्याण, पोषण माह, मौसमी बीमारियों की रोकथाम, संस्थागत प्रसव, लैबर रूम प्रबंधन, प्रसव पूर्व जांच, एमसीएचएन डे, अस्पताल की साफ- सफाई आदि की बिन्दुवार समीक्षा की गई । उन्होंने ब्लॉक क्षेत्र में समस्त विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन करने तथा मासिक कार्ययोजना अनुरूप निर्धारित लक्ष्यों की शत प्रतिषत उपलब्धि अर्जित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को विभागीय सॉफ्टवेयर में आगामी रविवार तक मीसिंग डिलीवरी की शेष रही ऑनलाइन एन्ट्री आवश्यक रूप से पूर्ण करने के निर्देष दिए तथा चिकित्सा संस्थानों से प्राप्त योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति रिपोर्ट की समय पर शत प्रतिषत ऑनलाईन रिपोर्टिग सुनिश्चित करने को कहा। डॉ. बारूपाल ने चिकित्सा अधिकारियों को संस्थागत प्रसव को बढानें के लिए विशेष प्रयास करने व योग्य दम्पतियों को परिवार कल्याण के स्थायी और अस्थायी साधनों का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने की बात कही। उन्होंने मुख्यमंत्री नि:षुल्क दवा योजना एवं मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना की प्रगति की समीक्षा भी की। उन्होंने विभागीय कार्मिको को चिकित्सा संस्थान में प्रतिदिन डे्रस कोड व परिचय पत्र के साथ आवष्यक रूप से उपस्थित होने, चिकित्सा संस्थान की सफाई व्यवस्था बेहतर बनाये रखने तथा प्रतिदिन चिकित्सा संस्थान को संक्रमण मुक्त करने संबंधी कार्यवाही करने को कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो