scriptJAISALMER ALERT NEWS-यहां नहीं मिलती चैतावनी, लापरवाही बरतते ही आ जाते है खतरे में | Do not get quarrels, negligence comes in danger | Patrika News

JAISALMER ALERT NEWS-यहां नहीं मिलती चैतावनी, लापरवाही बरतते ही आ जाते है खतरे में

locationजैसलमेरPublished: Mar 15, 2018 01:50:20 pm

Submitted by:

jitendra changani

-मोहनगढ़-काणोद के बीच सडक़ निर्माण कार्य

Jaisalmer patrika

patrika news

चेतावनी बोर्ड नहीं होने से मंडराया खतरा
मोहनगढ़ (जैसलमेर). क्षेत्र में इन दिनों चल रहे सडक़ निर्माण कार्य के दौरान चेतावनी बोर्ड नहीं होने से हादसे की आशंका बनी हुई है। गौरतलब है कि मोहनगढ़ से नाचना तक की सडक़ लगभग सात माह पूर्व पूरी कर ली गई थी। उसके बाद से ग्रेफ की ओर से आरसीपी कॉलोनी फांटा से लेकर मोहनगढ़ के जवाहर नवोदय विद्यालय तक का कार्य शुरू किया गया। जो लगभग पांच माह तक अटका रहा। अब यह कार्य पिछले दो माह से तेजी से चल रहा है। करीब सात माह पूर्व खोदी गई सडक़ को अभी तक दुरूस्त नहीं किया गया है, जबकि मोहनगढ़ काणोद के बीच में कई स्थानों पर नई सडक़ बना दी गई है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
तो कहीं कहीं पर अभी तक सडक़ पर पुल बनाने का कार्य ही चल रहा है। पुल निर्माण के दौरान कई स्थानों पर नए रास्ते बनाए गए है, लेकिन इन नए रास्तों के लिए संकेतक बोर्ड के नहीं लगे होने से आए दिन वाहन हादसे का शिकार हो रहे हैं। मोहनगढ़ काणोद के बीच बन रही सडक़ के चलते कई स्थानों पर पुल बनाने का कार्य चल रहा है। सडक़ को बीच में तोड़ कर पत्थर डालकर व लकडिय़ां डालकर रास्ते बंद किए गए। वहीं पास से ही बाई पास रास्ते बनाए गए है, लेकिन सडक़ पर डाली गई मिट्टी, बजरी, पत्थर आदि की वजह से आए दिन हादसे की संभावनाएं बनी रहती है। चेतावनी बोर्ड व संकेतक बोर्ड के नहीं होने से गत एक सप्ताह में कई वाहन दुर्घनाग्रस्त हो चुके है। रात्रि के अंधेरे में सडक़ के टूटे होने का आभास नहीं हो पाता है। इसके साथ ही सामने से आने वाले वाहन की लाइट की वजह से भी सडक़ पर हो रहे निर्माण कार्य पता नहीं चल पाता है। ऐसे में कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो