scriptआंकड़े छुपाने का प्रयास नहीं करें, वास्तविक स्थितियां सामने लाएं : शाले मोहम्मद | Do not try to hide data, bring out real conditions: Mohammed | Patrika News

आंकड़े छुपाने का प्रयास नहीं करें, वास्तविक स्थितियां सामने लाएं : शाले मोहम्मद

locationजैसलमेरPublished: May 12, 2021 09:23:51 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-लगातार हो रही मौतों को लेकर अधिकारियों को आड़े हाथ लिया

आंकड़े छुपाने का प्रयास नहीं करें, वास्तविक स्थितियां सामने लाएं : शाले मोहम्मद

आंकड़े छुपाने का प्रयास नहीं करें, वास्तविक स्थितियां सामने लाएं : शाले मोहम्मद

जैसलमेर. जिले में कोरोना से हो रही लगातार मौतों और प्रशासन तथा चिकित्सा विभागीय स्तर पर सामने आ रही कमियों को लेकर केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद मंगलवार को सख्त नजर आए। अमर शहीद सागरमल गोपा राउमावि में बनाए कोविड सेंटर के आगाज अवसर पर प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई तथा विधायक रूपाराम धणदे की मौजूदगी में आयोजित बैठक में शाले मोहम्मद ने जवाहिर चिकित्सालय में एक भी वेंटिलेटर शुरू नहीं होने तथा निजी चिकित्सालयों को कोविड रोगियों का उपचार करने की मंजूरी नहीं दिए जाने पर सख्त लहजे में नाराजगी जताई। मंत्री ने कहा कि जब चिकित्सालय में 13 वेंटिलेटर हैं, तब कम से कम चार वेंटिलेटर तो शुरू कर आईसीयू व्यवस्था को धरातल पर लाएं ताकि गंभीर रोगियों की जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि चार दिन पहले जब इस संबंध में निर्देशित किया गया था तो आज तक ऐसा क्यों नहीं किया गया?
व्यवस्थाओं में लाएं सुधार
मंत्री ने जिला चिकित्सालय के साथ पोकरण सीएचसी व ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा केंद्रों पर मरीजों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के लिए सीएमएचओ और पीएमओ को निर्देशित किया। दोनों चिकित्सा अधिकारियों से उन्होंने कहा कि ढुलमुल रवैया कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गांवों में कोरोना रोगियों की चिकित्सा के लिए जरूरी दवाइयां और इंजेक्शन मुहैया करवाने पर उन्होंने विशेष तौर पर जोर दिया। उन्होंने पोकरण मुख्यालय के उप जिला चिकित्सालय में सभी व्यवस्थाएं होने के बावजूद वहां रेमडेसिविर इंजेक्शन व अन्य दवाइयां सुलभ करवाने को कहा। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को कहा कि वे मौत के आंकड़े छुपाने का प्रयास नहीं करें। वास्तविक स्थितियां सामने लाएं। उन्होंने कहा कि वे हेल्थ प्रोटोकॉल के चक्कर में न रहे और जिस मरीज की स्थिति नाजुक दिखाई दे, उसके अनुसार उसका उपचार किया जाए। केबिनेट मंत्री ने कोरोना जांच रिपोर्ट में पांच-छह दिन का समय लगने पर भी नाराजगी जताई और कहा कि यह 24 घंटे में मिल जानी चाहिए। इस अवसर पर सभापति हरिवल्लभ कल्ला, यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास व्यास, पूर्व सेवादल अध्यक्ष खटन खां सहित अतिरिक्त जिला कलक्टर हरीसिंह मीना, सीएमएचओ डॉ. कमलेश चौधरी व पीएमओ डॉ. जेआर पंवार उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो