scriptकोरोना महामारी की दूसरी लहर में बेवजह न निकलें घर से बाहर | Don't get out of the house unnecessarily in the second wave of corona | Patrika News

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बेवजह न निकलें घर से बाहर

locationजैसलमेरPublished: May 08, 2021 08:54:17 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-उपखण्ड अधिकारी ने की अपील

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बेवजह न निकलें घर से बाहर

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बेवजह न निकलें घर से बाहर

जैसलमेर. उपखण्ड अधिकारी रमेश सीरवी ने जिले में शहरी एवं ग्रामीण अंचलों के समस्त लोगों से कोरोना महामारी की दूसरी लहर में ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आमजन से राज्य सरकार की ओर से जारी नई गाइड लाइन की सख्ती से पालना करने और बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। उन्होंने अनिवार्य रूप से मास्क पहननें एवं बार.बार सेनेटाईज का उपयोग करने के लिए भी कहा है। उपखण्ड अधिकारी सीरवी ने अपनी अपील में आईएलआई मेडिकल किट को लेकर लोगों से अनुरोध किया है कि जिला प्रशासन एवं उनके द्वारा गठित मेडिकल टीम की ओर से गांव-गांव तथा शहरी क्षेत्रों में डोर-टू-डोर सर्वे कार्य जा रहा है। प्राय: यह देखा गया है कि कई लोग इस कोरोना संक्रमण से संबंधित अत्यंत उपयोगी इस मेडिकल किट को नहीं ले रहे है एवं इसका उपयोग नहीं कर रहे है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि मेडिकल टीम जब सर्वे पर आए तो उन्हें बताएं कि घर में कोई संक्रमित है या नहीं और वे कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर इस किट का उपयोग अनिवार्य रूप से करें।
उन्होंने कहा कि वर्तमान संक्रमण के दौरान जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग की सम्पूर्ण टीम मानव जीवन को बचाने के लिए भरसक प्रयासरत है।
ऑक्सीजन के उपयोग व अंकेक्षण के संबंध में लगाया सह प्रभारी अधिकारी
-जिला कलक्टर ने जारी किए निर्देश
जैसलमेर. जिले में वर्तमान में हो रहे ऑक्सीजन के उपयोग की मात्रा का अंकेक्षण, समयबद्ध रूप से मांग जनरेट करने तथा निकटतम ऐसे जिले जहां पर ऑक्सीजन सिलेण्डर भरवाए जाने की व्यवस्था के लिए पूर्व में लगाए गए प्रभारी व सहप्रभारी अधिकारी के साथ अतिरिक्त निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा हाल अस्थायी पदस्थापन कोविड.19 अशोक सांगवा को सह प्रभारी लगाया है। इनके मोबाइल नम्बर 9667738170 है। जिला मजिस्ट्रेट आशीष मोदी के निर्देशानुसार ये सहप्रभारी अधिकारी जिले में ऑक्सीजन की मांग तथा उपयोग पर निरंतर दृष्टि बनाए रखने तथा नियमित रूप से जिला कलक्टर को प्रात: 10 बजे, दोपहर 2 बजे, सांय 6 बजे व रात्रि 10 बजे की स्थिति के बारे में व्यक्तिश: अवगत करवाएंगे। इनके साथ सांगवा जिला अस्पताल में कोविड प्रबंधन के लिए लगाए गए जिला रसद अधिकारी जब्बर सिंह को सहयोग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो