आर्थिक सहायता के लिए आगे आ रहे दानदाता, भामाशाह और संस्थाएं

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के एहतियाती उपायों के तहत लॉक डाउन की स्थिति में आपदा प्रभावितों को राहत के लिए चलाए जा रहे अभियान में सहयोग के लिए जिले के भामाशाहों, विभिन्न समाजों और संस्थाओं की ओर से उदारतापूर्वक सहयोग किया जा रहा है।

By: Deepak Vyas

Updated: 29 Mar 2020, 08:13 PM IST

जैसलमेर. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के एहतियाती उपायों के तहत लॉक डाउन की स्थिति में आपदा प्रभावितों को राहत के लिए चलाए जा रहे अभियान में सहयोग के लिए जिले के भामाशाहों, विभिन्न समाजों और संस्थाओं की ओर से उदारतापूर्वक सहयोग किया जा रहा है। रविवार को ब्रह्मक्षत्रिय खत्री समाज समिति, जैसलमेर की ओर से अध्यक्ष दिनेश कुमार खत्री, सचिव महेन्द्र खत्री, कोषाध्यक्ष नरेश कुमार खत्री, समाज के पूर्व अध्यक्ष सत्यनारायण धड़ा एवं रमेश धड़ा, पूर्व सभापति कविता कैलाश खत्री, पार्षद ओमप्रकाश धनदे, समाजसेवी मूलचन्द बिछड़ा ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष कोविड -19 के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए धनराशि की आर्थिक सहायता राशि का चेक जिला कलक्टर नमित मेहता को सौंपा। इस दौरान समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे। समाज के प्रतिनिधियों ने जिला कलक्टर को बताया कि शहर में समाज के भवन भी हैं, जिनका प्रशासन चाहे तो आवश्यकता पडऩे पर उपयोग कर सकता है। इसके अलावा जब भी किसी भी प्रकार के सामाजिक सेवा कार्यों की जरूरत महसूस हो, समाज हमेशा प्रशासन के कार्यों में सहभागिता निभाने को तत्पर है। नखतसिंह भाटी ने डेढ़ लाख रुपए, हरीश धनदे ने 1 लाख रुपए, मोहनगढ़ कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 1 लाख रुपए, अर्जुनसिंह ने 1 लाख रुपए तथा भगवानराम मिस्त्री की ओर से 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता के चेक जिला कलक्टर को सौंपे गए। इसी प्रकार जैसलमेर शहर के तालरिया पाड़ा निवासी भामाशाह ने अपना नाम गोपनीय रखते हुए अपनी ओर से 51 हजार रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष, 31 हजार रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष तथा 11 हजार रुपए जिला कलक्टर कोष के लिए आर्थिक सहायता राशि के चेक जिला कलक्टर को सौंपें। जिला कलक्टर नमित मेहता ने सभी दानदाताओं का आभार व्यक्त किया है और आह्वान किया है कि वर्तमान आपदा की इस घड़ी में अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग के लिए पूरी उदारता के साथ आगे आएं। कोरोना से चल रही जंग को लेकर समूचे जैसलमेर में सहयोग को लेकर संस्थाएं आगे आ रही है। इसी कड़ी में मेड स्वर्णकार सोनी समाज ने भी नगरपरिषद को सहयोग दिया हैं। स्वर्णकार सोनी समाज की ओर से सुबह व रात्रि दोनों समय खाने के पैकेट बनाकर दिए जा रहे है। नगरपरिषद की ओर से खाने के पैकेट्स की आपूर्ति की जा रही है।
रसायन छिड़काव लगातार जारी
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम को लेकर नगरपरिषद की ओर से नियमित रूप से रसायन का छिड़काव किया जा रहा है। स्वर्णनगरी के विभिन्न वार्डों में लगातार रसायन का छिड़काव करवाया जा रहा है। वार्ड पार्षदों के नेतृत्व में रसायन का छिडकाव वार्डों निरंतर जारी है। नगरपरिषद की ओर से सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, सर्किलों, मुख्य मार्गों आदि पर लगातार छिडकाव करवाया जा रहा है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned