अकाल राहत कार्य पर प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने ली बैठक

neha soni | Updated: 07 Jun 2019, 02:34:43 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

कहा- ‘अकाल में राहत पहुंचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता’

जैसलमेर।
जैसलमेर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा अकाल के हालात में आमजन को राहत पहुंचाना ही राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा चारे या पानी की कमी से एक भी पशुधन को मरने नहीं दिया जाएगा। वह गुरुवार प्रात: कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में पानी, बिजली, सडक़, चिकित्सा आदि मूलभूत सुविधाओं की सुनिश्चितता के साथ-साथ जिले में सरकार की योजनाओं तथा विकास कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे थे।

बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण तथा वक्फ मंत्री भी मौजूद थे। जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि आने वाले 45 दिवस अत्यन्त चुनौतीपूर्ण है और सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता अकाल में राहत कार्यो का बेहतर तरीके से संचालन के साथ-साथ चारे एवं पानी की दूर-दराज क्षेत्रों में उपलब्धता सुनिश्चित करना है। उन्होंने आवश्यकता अनुसार जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में चारा डिपों तथा पशु शिविर स्वीकृत करने के लिए कहा।

उन्होंने पेयजल परिवहन के जरिये समस्याग्रस्त क्षेत्रों में पानी पहुंचाने को कहा, वहीं जिला मुख्यालय पर नगर परिषद को पेयजल आपूर्ति व्यवस्था में सुधार करने की बात कही। अल्पसंख्यक कल्याण तथा वक्फ मंत्री ने कहा कि जिले में विभिन्न विकास योजनाओं में अपूर्ण पडे कार्यो को प्राथमिकता के साथ पूर्ण कराया जाए, इसके बाद ही नए कार्यो की स्वीकृतियां जारी करें।


स्वीकृत कार्यो की तकनीकी तथा वित्तीय स्वीकृति में विलम्ब नहीं होनी चाहिए। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि जिले में राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्विति के साथ पेयजल, चारे तथा रोजगार के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग ने जिले की कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के बारे में अवगत कराया। बैठक में जैसलमेर पंचायत समिति के प्रधान अमरदीन फकीर, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुल्ला फकीर व कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द भार्गव ने जानकारी दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned