scriptढाई वर्ष से ध्वस्त जीएलआर,गहराया पेयजल संकट | drinking water crisis from GLR dismantled in lathi jaisalmer | Patrika News

ढाई वर्ष से ध्वस्त जीएलआर,गहराया पेयजल संकट

locationजैसलमेरPublished: Aug 19, 2019 05:46:38 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

लाठी. गांव के मेघवंशी मोहल्ले में निर्मित जीएलआर गत ढाई वर्षों से ध्वस्त पड़ी है, जिसकी सुध नहीं लिए जाने के कारण मोहल्ले सहित आसपास क्षेत्र में पेयजल संकट की स्थिति हो गई है।

jaisalmer news

ढाई वर्ष से ध्वस्त जीएलआर,गहराया पेयजल संकट

जैसलमेर/लाठी. गांव के मेघवंशी मोहल्ले में निर्मित जीएलआर गत ढाई वर्षों से ध्वस्त पड़ी है, जिसकी सुध नहीं लिए जाने के कारण मोहल्ले सहित आसपास क्षेत्र में पेयजल संकट की स्थिति हो गई है। गौरतलब है कि मेघवंशी मोहल्ले में वर्षों पूर्व जीएलआर का निर्माण करवाया गया था। निर्माण के बाद एक बार भी मरम्मत नहीं किए जाने के कारण जीएलआर ध्वस्त हो गई। जिसका मलबा अभी तक उसी में गिरा पड़ा है तथा जलापूर्ति भी बंद पड़ी है। ऐसे में ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। बावजूद इसके जलदाय विभाग की ओर से यहां नई जीएलआर के निर्माण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
जीएलआर की छत हो गई धराशायी
फलसूण्ड. ग्राम पंचायत मानासर के फरसाणी भीलों की ढाणी में जलदाय विभाग की ओर से निर्मित जीएलआर की छत ध्वस्त हो गई। गौरतलब है कि वर्षों पूर्व ढाणी में जीएलआर का निर्माण करवाया गया था। निर्माण के बाद एक बार भी मरम्मत नहीं किए जाने के कारण जीएलआर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त पड़ी थी। जीएलआर में फलसूण्ड बूस्टिंग स्टेशन से जलापूर्ति की जाती थी। गत दिनों बारिश के कारण जीएलआर की छत भरभरा कर गिर गई। जिसका मलबा भी जीएलआर में पड़ा है। अब इसमेंं जलापूर्ति भी बंद कर दी गई है, जिससे ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो