scriptJAISALMER NEWS- धूल की बारिश से रेगिस्तान की सडक़ों पर तेज हुआ इस नदी का प्रवाह | Dust Rain on Jaisalmer Desert Roads Brisk River Flow of Sand | Patrika News

JAISALMER NEWS- धूल की बारिश से रेगिस्तान की सडक़ों पर तेज हुआ इस नदी का प्रवाह

locationजैसलमेरPublished: Jun 13, 2018 08:55:37 pm

Submitted by:

jitendra changani

पारा लुढक़ा, आंधियों ने उगली धूल

Jaisalmer Patrika

Patrika news

आंधी से सडक़ों पर चलना हुआ दूभर, वाहन चालक को झेलनी पड़ी परेशानी
जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर जिले में शुरू हुए आंधी के दौर के बाद दो दिनों से लगातार आसमान से धूल की बारिश हो रही है। जिससे यहां के रेगिस्तानी क्षेत्रों में बनी सडक़ पर तेज हवाओं के साथ ध्ूाल की नदी का प्रवाह भी तेज हो गया है। डामर की सडक़ों पर धूल की नदी का प्रवाह आराम से अनुभव किया जा सकता है।
जैसलमेर में 41 डिग्री आया तापमान
जैसलमेर. जैसलमेर में गत दो दिनो में तापमान में हुई गिरावट भी लोगों को भीषण गर्मी व लू से राहत नहीं दिला पाई। बुधवार को तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, लेकिन आंधियों व गर्मी ने हर किसी को आहत कर दिया। दोपहर में सूर्य की तल्ख किरणों ने जैसलमेर को भ_ी की तरह तपा दिया, जिससे लोगों का बाहर निकलना दुर्भर हो गया। गर्म हवाओं के झोंकों व लू के थपेड़ों से आमजन दिनभर परेशान रहा। शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी आंधियों का असर बरकरार रहा। बुधवार को सुबह से ही लू व आंधी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। दिन चढऩे के साथ ही गर्मी का प्रकोप बढ़ गया। दोपहर को सूर्यदेव के तीखे तेवर चरम पर होने से सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा और शाम को भी गर्मी का असर कम नहीं हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो