‘चुनाव खत्म, अब मिलकर करें शहर का विकास’

-नए सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने पदभार ग्रहण किया
-उपसभापति व पार्षदों का भी हुआ स्वागत
-मंत्रियों और विधायक ने दिलाया सहयोग का भरोसा

By: Deepak Vyas

Published: 03 Dec 2019, 10:50 PM IST

जैसलमेर. नगरपरिषद जैसलमेर के नवनिर्वाचित सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने मंगलवार को विधिवत रूप से कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस मौके पर आयोजित समारोह में सैकड़ों की तादाद में जैसलमेर शहर व ग्रामीण अंचलों से आए लोग शामिल हुए। जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद मुख्य अतिथि और जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद भार्गव और जैसलमेर समिति के प्रधान अमरदीन फकीर विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद थे। सम्बोधन के दौरान दोनों मंत्रियों और विधायक ने जैसलमेर शहर के तीव्र विकास और सौन्दर्यकरण कार्यों में अपनी ओर से पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया। इससे पहले हरिवल्लभ कल्ला ने सभापति कक्ष में पदभार ग्रहण किया। आयुक्त बृजेश राय ने उन्हें शुभकामनाएं दी। वक्ताओं ने नवनिर्वाचित सभापति और चुने हुए सभी पार्षदों से कहा कि वे चुनाव के दौरान हुए पक्ष-विपक्ष की भावना को छोडक़र अब मिलकर शहर के विकास के लिए कार्य करें। शाले मोहम्मद ने पूर्व विधायक स्व. गोवद्र्धन कल्ला को याद करते हुए कहा कि हरिवल्लभ कल्ला के सभापति बनकर मंच पर बैठे होने से ऐसा लगता है कि स्व. कल्ला हमारे बीच मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान को पॉलीथिन मुक्त बनाना चाहते हैं, जैसलमेर शहर में इस दिशा में तेजी से प्रयास करने की दरकार है। डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि जैसलमेर अंतरराष्ट्रीय पर्यटन महत्व वाला शहर है। नए बोर्ड को शहर की छवि को और उज्ज्वल बनाने के लिए सतत रूप से काम करना चाहिए। कल्ला ने जैसलमेर के विकास विशेषकर पटवा हवेलियों के संरक्षण के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा किए गए कार्यों को याद किया। विधायक रूपाराम धनदेव ने कहा कि मास्टर प्लान बनाकर शहर का विकास किया जाए। लोगों की अपेक्षाएं साफ-सफाई, स्वच्छ पेयजल, रात्रि प्रकाश और बेहतर सडक़ों की है, इसी पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित किया जाए। उन्होंने सभी पार्षदों से एक टीम के रूप में काम करने के लिए कहा। प्रधान अमरदीन फकीर ने सबका स्वागत किया जबकि आयुक्त बृजेश राय ने आभार प्रकट किया।
परिवार की साख पर आंच नहीं
नवनिर्वाचित सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि वे अपने परिवार की आंच पर कोई आंच नहीं आने देंगे और नगरपरिषद बोर्ड तथा पूरा अमला जैसलमेरवासियों की सेवा में दिन-रात अथक रूप से जुटा रहेगा। उन्होंने आम शहरवासियों से भी अनुरोध किया कि वे शहर के विकास में नगरपरिषद के भावी कदमों में सक्रिय रूप से भागीदारी निभाएं। उन्होंने शहरवासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का भरोसा भी दिलाया। इस अवसर पर सभापति हरिवल्लभ कल्ला, उपसभापति खींवसिंह सहित सभी नए चुने पार्षदों का अतिथियों की ओर से स्वागत किया गया। मंच पर सम प्रधान उषा राठौड़, पोकरण नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, पूर्व सभापति अशोक तंवर, पूर्व यूआइटी अध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विकास व्यास, ब्लॉक अध्यक्ष सेवादल अध्यक्ष खटन खां, महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रेमलता चौहान मौजूद थे।
ये थे उपस्थित
कार्यक्रम में गणमान्य लोगों में पुरुषोत्तमदास व्यास, रामरतन बिस्सा, श्यामसुंदर डावाणी, ब्रजवल्लभ कल्ला, राजूराम प्रजापत, कौशल्या देवी, वेणुदेवी कल्ला, राणीदान चौधरी, मूलाराम चौधरी, गिरिश व्यास, ग्वालदास गोयदानी, प्रेमसिंह परिहार, संतोष व्यास, डीएस चौहान, वासुदेव आचार्य, मदनलाल गज्जा, बनारसीलाल व्यास, राजेन्द्र व्यास, शरद व्यास, मेघराज परिहार, राधेश्याम कल्ला, आरके शर्मा, पुरुषोत्तम जोशी आदि मौजूद थे।
पत्रिका के चेजमेकर है सभापति, उपसभापति सहित छह पार्षद
नव निर्वाचित सभापति हरिवल्लभ कल्ला व उपसभापति खींवसिंह, दोनों ही पत्रिका के चेंजमेकर्स है। इन दोनों के अलावा पार्षद कमलेश छंगाणी, नेहा व्यास, निर्मल रैयाणी और नरसिंह ओड भी पत्रिका के चेंजमेकर्स है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned