scriptचुनाव को लेकर बढऩे लगी चुनावी हलचल | Election movement increased due to election | Patrika News

चुनाव को लेकर बढऩे लगी चुनावी हलचल

locationजैसलमेरPublished: Jan 17, 2021 07:30:08 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– 16 हजार 407 मतदाता चुनेंगे नगर की सरकार

पोकरण. आगामी 28 जनवरी को होने वाले नगरपालिका चुनाव को लेकर परमाणु नगरी पोकरण में चुनावी चर्चाएं अब जोर पकडऩे लगी है। जिससे परमाणु नगरी चुनावी रंग में रंगती नजर आ रही है। नामांकन का कार्य संपन्न हो चुका है। जिसके बाद प्रत्याशी अपने सामने खड़े प्रत्याशियों को अपने पक्ष में बिठाने तथा मतदाताओं को घर-घर जाकर रिझाने के साथ बैठकें आयोजित कर चुनावी रणनीति पर चर्चाएं कर रहे है। जिससे देर रात तक भी गली मोहल्लों व बाजारों में चहल पहल देखने को मिल रही है। यहां मुख्य रूप से कस्बे के ह्रदय स्थल गांधी चौक में शाम के समय अलग-अलग हथाइयों पर विभिन्न वार्डों के लोग अपने-अपने वार्डों से प्रत्याशियों को लेकर चर्चाएं करते देखे जा सकते है। इसके अलावा अगले नगरपालिका अध्यक्ष को लेकर भी तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे है। गौरतलब है कि आगामी 28 जनवरी को प्रदेश में 90 स्थानीय निकायों के साथ पोकरण नगरपालिका के भी चुनाव होंगे। कस्बे में स्थित 25 वार्डों के 16 हजार 407 मतदाता, जिसमें 8482 पुरुष व 7925 महिला मतदाता अपने-अपने वार्ड पार्षद का चुनाव करेंगे।
अध्यक्ष पद को लेकर नामों पर की जा रही है चर्चा
नगरपालिका चुनाव में किस पार्टी को बहुमत मिलेगा तथा अगला अध्यक्ष किस पार्टी का होगा, यह तो भविष्य ही बताएगा, लेकिन आम जनता में अभी से कुछ नामों को लेकर चर्चाएं चलने लगी है। जिसमें कांग्रेस से प्रबल दावेदार के रूप में निवर्तमान अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, पार्षद नारायण रंगा के नाम प्रमुखता से लिए जा रहे है। इसी प्रकार भाजपा की तरफ से खेताराम माली, मनीष पुरोहित, दिनेश व्यास अध्यक्ष पद के दावेदार माने जा रहे है। वहीं, आईदान पंवार का टिकट कट जाने से वे भाजपा के बागी बन चुके है और निर्दलीय चुनाव लड़ रहे है। वे निर्दलीयों के भरोसे अध्यक्ष पद के लिए दौड़-भाग कर रहे है।
अपने वार्ड हुए आरक्षित, तो अन्य वार्डों में लगा रहे दांव
इस बार नगरपालिका चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार अपने वार्ड आरक्षित हो जाने पर अन्य वार्डों में भाग्य आजमाने के साथ दांव खेलते नजर आ रहे है। आनंदीलाल गुचिया स्वयं वार्ड 11 के निवासी है। जबकि गत चुनाव में वार्ड संख्या सात (पूर्व में वार्ड संख्या छह था) से चुनाव लड़ा था। इस बार वार्ड संख्या 11 ओबीसी महिला व वार्ड संख्या सात सामान्य महिला के लिए आरक्षित हो जाने के बाद वे वार्ड संख्या 10 से चुनाव लड़ रहे है। इसी प्रकार निर्दलीय प्रत्याशी आईदान पंवार वार्ड संख्या 16 के निवासी है। यहां उन्होंने अपने पुत्र को चुनाव मैदान में उतारा है। वे स्वयं वार्ड संख्या चार से चुनाव लड़ रहे है। हालांकि इन पैराशूट उम्मीदवारों को मतदाता मतदान करती है या नहीं यह आने वाला समय बताएगा, लेकिन इनकी जीत-हार को लेकर लोग कयास अवश्य लगा रहे है और चर्चाओं का बाजार भी गर्म नजर आ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो