script'Ensure that the eligible get the benefits of the schemes, will take a | 'योजनाओं का लाभ पात्र को मिलेंं, यह सुनिश्चित करें, लापरवाही बरतने पर करेंगे कार्रवाई' | Patrika News

'योजनाओं का लाभ पात्र को मिलेंं, यह सुनिश्चित करें, लापरवाही बरतने पर करेंगे कार्रवाई'

- मंत्री ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक, कई मुद्दों पर की चर्चा

जैसलमेर

Published: December 23, 2021 05:37:33 pm


पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि अधिकारियोंं को अपनी जिम्मेवारी समझते हुए सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में कोताही व लापरवाही बरती जाती है, तो जिम्मेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को नगरपालिका सभागार में जिला व ब्लॉक स्तर के अधिकारियों की बैठक ली तथा जनसुनवाई में प्राप्त अभ्योदनों की समीक्षा की। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से गरीब, किसान, विद्यार्थी, महिला, मजदूर प्रत्येक वर्ग केे लिए योजनाएं संचालित की गई है। उन्होंने इन योजनाओं का प्रचार प्रसार करने तथा पात्र लोगों तक लाभ पहुंचाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जब तक इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक नहीं पहुंचेगा, तब तक योजना की सार्थकता सिद्ध नहीं होगी। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत कार्मिकों को योजनाओं की जानकारी अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए निर्देशित किया।
विभागवार की समीक्षा
मंत्री शाले मोहम्मद ने बैठक के दौरान उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से विभागवार प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि तीन वर्षों में पोकरण सहित विभिन्न गांवों में 50 से अधिक बार जनसुनवाई की गई। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे के दौरान भी कई लोगों ने उन्हें प्रार्थना पत्र सुपुर्द किए। जिन्हें संबंधित विभागों के अधिकारियों को पालना के लिए भिजवाया गया। उन्होंने इन अभ्योदनों की प्रगति व पालना की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए।
ये रहे उपस्थित
बैठक में उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, विकास अधिकारी गौतम चौधरी, तहसीलदार बंटी राजपूत, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, नगरपालिका की अधिशासी अधिकारी तनुजा सोलंकी, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दिनेशकुमार नागौरी, अधिशासी अभियंता पराग स्वामी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.कुणाल साहू, ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता प्रेमसुख जयपाल, एसीबीईओ विष्णुकुमार छंगाणी, महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला पर्यवेक्षक स्नेहलता शर्मा, प्रवर्तन निरीक्षक गोविंद दैथा सहित कई विभागों के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।
'योजनाओं का लाभ पात्र को मिलेंं, यह सुनिश्चित करें, लापरवाही बरतने पर करेंगे कार्रवाईÓ
'योजनाओं का लाभ पात्र को मिलेंं, यह सुनिश्चित करें, लापरवाही बरतने पर करेंगे कार्रवाईÓ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.