आर्थिक आधार पर पिछड़े युवाओं को बताया प्रमाण पत्र बनाने का तरीका

फलसूण्ड. गांव में राजपूत सेवा समिति के भवन में रविवार को क्षात्र पुरुषार्थ फाउण्डेशन की बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर फाउण्डेशन के स्थानीय संयोजक दानसिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। जिससे युवाओं को सरकारी भर्तियों में लाभ मिलेगा। उन्होंने विशेष रूप से युवाओं को प्रमाण पत्र बनवाने और आरक्षण का लाभ प्राप्त करने का आह्वान किया।

By: Deepak Vyas

Published: 07 Jul 2019, 08:23 PM IST

जैसलमेर/फलसूण्ड. गांव में राजपूत सेवा समिति के भवन में रविवार को क्षात्र पुरुषार्थ फाउण्डेशन की बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर फाउण्डेशन के स्थानीय संयोजक दानसिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। जिससे युवाओं को सरकारी भर्तियों में लाभ मिलेगा। उन्होंने विशेष रूप से युवाओं को प्रमाण पत्र बनवाने और आरक्षण का लाभ प्राप्त करने का आह्वान किया। इस मौके पर पोकरण-फलोदी टीम के सदस्य आनंदसिंह ने पात्रता, प्रमाण पत्र के लिए उपयोगी दस्तावेजों व बनाने के चरणवार तरीके के बारे में जानकारी दी। नरपतसिंह राजगढ़ ने फाउण्डेशन के उद्देश्यों, कार्यों, गतिविधियोंं व कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। हरिसिंह सांकड़ा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

समिति की बैठक में विद्यालय विकास पर चर्चा
नाचना. स्थानीय कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में विकास समिति की बैठक शनिवार को आयोजित की गई। नॉडल अधिकारी जेतमालसिंह की देखरेख में आयोजित बैठक में विद्यालय में नवप्रवेशित 37 बालिकाओं का नामांकन दर्ज कर उनका स्वागत किया गया। प्रधानाध्यापिका सुमन चाहर ने बताया कि विद्यालय में प्रवेश के लिए 80 बालिकाओं की ओर से प्रार्थना पत्र पेश किए गए थे। जिसमें से नियमानुसार अजा, जजा, अल्पसंख्यक, बीपीएल व विशेषाधिकार प्राप्त 37 बालिकाओं को वरियता के अनुसार प्रवेश दिया गया। जिसका बैठक में अनुमोदन किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा ड्रोप आउट बालिकाओं का भी नामांकन किया गया। बैठक में विद्यालय की अन्य समस्याओं पर चर्चा की गई। समिति के अध्यक्ष रामचंद्र ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned