अनिश्चितता के बादल छंटने की उम्मीदें परवान पर

पोकरण . भीषण गर्मी केे मौसम को देखते हुए प्रशासन की ओर से कुछ इलेक्ट्रिक की दुकानों को भी अनुमति दी गई। ये दुकानदार अपने प्रतिष्ठान नहीं खोल सकेंगे। किसी के घर पर कोई इलेक्ट्रिक सामान खराब होता है, तो वे उसके घर जाकर उसे ठीक कर सकते है।

By: Deepak Vyas

Published: 16 May 2020, 08:06 PM IST

पोकरण . भीषण गर्मी केे मौसम को देखते हुए प्रशासन की ओर से कुछ इलेक्ट्रिक की दुकानों को भी अनुमति दी गई। ये दुकानदार अपने प्रतिष्ठान नहीं खोल सकेंगे। किसी के घर पर कोई इलेक्ट्रिक सामान खराब होता है, तो वे उसके घर जाकर उसे ठीक कर सकते है। आवश्यक सामान चाहिए, तो ही दुकानदार अपनी दुकानें खोल सकते है। इसी प्रकार कुछ जनरल स्टोर व स्टेशनरी की दुकानों को भी अनुमति मिली है, ताकि छात्र-छात्राओं को पुस्तकें, पेन, पेंसिल आदि मिल सके और उनका शिक्षण कार्य प्रभावित नहीं हो।
बैंक शाखाएं भी खुली
प्रशासन की ओर से कस्बे की सभी बैंक शाखाओं को भी शुरू करने की इजाजत दी गई है। क र्यू के कारण बैंक शाखाएं भी बंद पड़ी थी। जिसके कारण लोगों को अपने लेनदेन में दिक्कत हो रही थी। विशेष रूप से पेंशन व सैलेरी तथा बैंक में जमा राशि नहीं मिलने से लोगों को परेशानी हो रही थी। शनिवार को कस्बे की सभी बैंक शाखाएं खुल गई। जिसके कारण यहां लोगों की भीड़ उमड़ी। जिस पर बैंक प्रशासन की ओर से अपने स्तर पर सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था करते हुए बैंक के बाहर कतार बनाई गई और एक-एक व्यक्ति को ही बैंक शाखा में प्रवेश देकर उनका लेनदेन निपटाया गया।
अन्य दुकानदार कर रहे है इंतजार
पोकरण में इन दुकानों के अलावा भी कपड़े, जनरल स्टोर, मोबाइल सेल एण्ड रिपेयरिंग, सिलाई, सोनार, चाय की थड़ी, होटल, नाश्ते आदि की दुकानें स्थित है। इन दुकानों को अभी तक खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। सरकार की एडवाइजरी के अनुसार इन दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना होना मुश्किल है और संक्रमण फैलने का खतरा भी अधिक है। ऐसे में इन दुकानों को फिलहाल खोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned