scriptनेत्र जांच व लैंस प्रत्यारोपण शिविर कल | Eye checkup and lens transplant camp tomorrow | Patrika News

नेत्र जांच व लैंस प्रत्यारोपण शिविर कल

locationजैसलमेरPublished: Jun 24, 2021 08:12:55 am

Submitted by:

Deepak Vyas

-कोरोना का टीका लगवा चुके मरीजों को दी जाएगी प्राथमिकता

नेत्र जांच व लैंस प्रत्यारोपण शिविर कल

नेत्र जांच व लैंस प्रत्यारोपण शिविर कल

जैसलमेर. जन सेवा समिति एवं जिला अंधता निवारण समिति के संयुक्त तत्वावधान तथा मोहिनी देवी भंवरलाल भाटिया चैरिटेबल ट्रस्ट, जैसलमेर की ओर से प्रायोजित समिति का 163 वां नि:शुल्क नेत्र जांच एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर 25 जून को होगा।
समिति के प्रवक्ता अमृत भूतड़ा ने बताया कि समिति की नेत्र यूनिट बिसानी नेत्र जांच केन्द्र में नेत्र रोग विशेषज्ञ की ओर से आंखों की जांच की जाएगी और संस्था की ओर से जिन मरीजों की जांच पूर्व में फतेहगढ़, रामगढ़, जैसलमेर, पोकरण और फलसूण्ड के नेत्र जांच केन्द्रों पर की जा चुकी है तथा जिन लोगों ने कोरोना का टीका लगवा लिया है उन सभी मोतियाबिंद के मरीजों को प्राथमिकता दी जाएगी।
समिति के सचिव एम एल टावरी ने बताया कि 25 जून को समिति के होम्योपैथिक चिकित्सालय परिसर में प्रात: 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक सभी नेत्र रोगियों की जांच की जाएगी तथा योग्य मरीजों के मोतियाबिंद के नि:शुल्क लैंस प्रत्यारोपण के ऑपरेशन किए जाएंगे। समिति के अध्यक्ष डॉ. दाउलाल षर्मा ने बताया कि शिविर कोविड नियमों के अनुसार आयोजित किया जाएगा। मरीजों को मास्क लगाकर आना होगा। शिविर में मरीजों को आवास, भोजन, दवाइयां, लैंस, एवं चश्मे की सुविधाएं संस्था द्वारा नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो