scriptबीमा क्लेम दिलाने की मांग,किसानों ने सौंपा ज्ञापन | Farmers demand for insurance claim in nokh,jaisalmer | Patrika News

बीमा क्लेम दिलाने की मांग,किसानों ने सौंपा ज्ञापन

locationजैसलमेरPublished: Oct 22, 2019 08:40:41 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

नोख. उप तहसील मुख्यालय पर मंगलवार को क्षेत्र के किसानों ने बीमा क्लेम की राशि दिलाने की मांग को लेकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

Farmers demand for insurance claim in nokh,jaisalmer

बीमा क्लेम दिलाने की मांग,किसानों ने सौंपा ज्ञापन

जैसलमेर/नोख. उप तहसील मुख्यालय पर मंगलवार को क्षेत्र के किसानों ने बीमा क्लेम की राशि दिलाने की मांग को लेकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। नोख एसबीआई बैंक से जुड़े किसानों ने नायब तहसीलदार गोविंदराम गर्ग को सौंपे ज्ञापन में बताया कि गत वर्ष उन्होंने नोख बैंक में अपनी केसीसी को समय पर रिन्यू कराया और उनके खाते से बीमा राशि भी काट ली गई, बावजूद इसके आधे से अधिक किसानों के बीमा राशि नहीं मिली है। किसानों ने बताया कि गत वर्ष अकाल व फसल खराबे की वजह से उनको नुकसान होने के बावजूद आधे से कम किसानों को भी बीमा क्लेम मिला है, जबकि बाकी किसानों को अभी तक बीमा क्लेम की राशि नहीं मिली है। इस संबंध में बैंक के चक्कर लगाने के बावजूद पिछले 1 महीने से बीमा क्लेम की राशि नहीं मिल रही है और जल्द ही मिलने का आश्वासन ही मिल रहा है। ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधि मंडल में भूराराम, शैतानसिंह, अजीताराम, रुपसिंह, महेश कुमार, मुरली सेन, अजय छंगानी, भंवर प्रजापत, गुमान सिंह, बाबूलाल, मलाराम, सोहनराम आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो