scriptFarmers' Mahapadav continues for the second day | Video: किसानों का महापड़ाव दूसरे दिन जारी | Patrika News

Video: किसानों का महापड़ाव दूसरे दिन जारी

- तीन माह तीसरी बार शुरू किया धरना

जैसलमेर

Published: December 23, 2021 05:47:04 pm

मोहनगढ़. सिंचाई के पानी सहित अन्य समस्याओं को लेकर किसानों का महापड़ाव बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। इंदिरा गांधी नहर के अंतिम छोर जीरो आरडी पर किसानों के महापड़ाव में दूर दराज के इलाकों से बड़ी संख्या में किसान पहुंचे। सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे किसानों ने बुधवार को दिनभर यहां उपस्थित रहकर नारेबाजी की। साथ ही किसान नेताओं ने किसानों को संबोधित भी किया। वक्ताओं ने कहा कि जब तक तक जैसलमेर जॉन का पूरा पानी नहीं मिलेगा और किसानों की समस्याओं का निस्तारण नहीं किया जाएगा, तब तक उनका महापड़ाव व आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही समस्याओं का समय पर निराकरण नहीं होने पर उग्र आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।
तीन माह में तीसरी बार किसानों का धरना प्रदर्शन
सिंचाई पानी सहित अन्य समस्याओं को लेकर किसानों की ओर से पूर्व में दो बार धरना दिया जा चुका है। किसानों ने बताया कि जब उनकी ओर से धरना दिया जाता है, तब अधिकारी उनकी बात को सुनते है। बिना धरने के उनकी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक किसानों की ओर से सिंचाई पानी व फसल बीमा राशि क्लेम को लेकर एसबीआई बैंक के पास धरना दिया गया था। उसके बाद सिंचाई पानी को लेकर किसानों ने इंदिरा गांधी नहर की 1365 आरडी पर आठ-नौ दिसंबर को धरना देकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों व नहर विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया और किसानों ने धरना स्थगित किया, लेकिन अभी तक किसानों को सिंचाई का पानी नहीं मिला है। साथ ही अन्य समस्याओं पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी को लेकर मंगलवार को किसानों ने इंदिरा गांधी नहर की जीरो आरडी पर महापड़ाव शुरू किया।
ये रहे उपस्थित
महापड़ाव के दूसरे दिन किसान नेता साहबानखां, अचलाराम चौधरी, कादरबक्श बाहला, नियाज मोहम्मद बाहला, महेन्द्रेखां, मुख्तियारखां, पठानखां कोटवाल, एडवोकेट हसनखां सांवरा, इकबाल सांवरा, मशहूर सांवरा, अलीखां खानपुरा, हाजीखां मौलवी, गेमरसिंह भाटी, नखतसिंह भाटी, भूरसिंह भाटी, रामेश्वरलाल विश्नोई, राजेन्द्रसिंह विश्नोई, जीयेखां, पेमाराम कुमावत, राणेखां, रोशनअली, कुर्बानअली, ढोलेखां, मलकीतसिंह, सुखदेवसिंह, सुभाष विश्नोई, केसराराम, बाबूराम, मूलाराम सियाग, कपूरसिंह भाटी, देवीसिंह भाटी, गिरधारीराम कड़ेला, हुकमाराम मेघवाल, पूनाराम मेघवाल, अमित विश्नोई, ओमप्रकाश मूंढ़, मोहनराम, प्रहलादराम पाबड़ा, सत्तारखां, जमालखां, सरादीनखां सहित सैंकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित रहे।
किसानों का महापड़ाव दूसरे दिन जारी
किसानों का महापड़ाव दूसरे दिन जारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: देश आज मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न, ITBP के जवानों ने - 40 डिग्री तापमान में फहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day: छत्तीसगढ़ के दो सैन्य ग्राम, जहां कदम रखते ही सुनाई देती है शहीदों और वीर सैनिकों की वीर गाथा, ऐसा देश है मेरा...UP Election 2022: सपा ने 39 प्रत्याशियों की जारी की सूची, 2002 के बाद पहली बार राजा भैया के खिलाफ उतारा प्रत्याशीpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.