scriptFarmers protest on 0 RD mohangarh regarding irrigation water | सिंचाई पानी को लेकर जीरो आरडी पर किसानों का धरना | Patrika News

सिंचाई पानी को लेकर जीरो आरडी पर किसानों का धरना

locationजैसलमेरPublished: Dec 09, 2023 08:15:01 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-किसानों से वार्ता के लिए अधिकारी पहुंचे धरना स्थल पर

-सोमवार सुबह तक पूरा पानी देने का दिलाया भरोसा

सिंचाई पानी को लेकर जीरो आरडी पर किसानों का धरना
सिंचाई पानी को लेकर जीरो आरडी पर किसानों का धरना

जैसलमेर जोन को सिंचाई के लिए पूरा पानी नहीं मिल रहा है। रबी की फसलों को पूरा पानी नहीं मिलने के कारण किसानों की ओर से इंदिरा गांधी नहर के अंतिम छोर जीरो आरडी पर धरना दिया जा रहा है। जीरो आरडी पर किसानों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। तीसरे दिन धरना स्थल पर नहर विभाग के अधिकारी किसानों से वार्ता करने के लिए पहुंचे। इस दौरान इंदिरा गांधी नहर परियोजना के अतिरिक्त मुख्य अभियंता राकेश गुप्ता, एसई राम चरण मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने किसान नेताओं व किसानों से वार्ता की, जिसमें किसानों को आश्वस्त किया कि रविवार शाम या सोमवार सुबह तक 1700 से 1800 क्यूसेक पानी पहुंच जाएगा। उधर, किसान नेताओं व प्रतिनिधियों का कहना था कि जब तक सिंचाई के लिए पूरा पानी नहीं मिलेगा तक तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। धरना स्थल पर सैकड़ों किसान पहुंच रहे है। शनिवार को धरना स्थल पर किसान नेता साहबान खां, कैलाश बेनीवाल, बैणसिंह राठौड़, सोहनलाल मूढ़, रामेश्वर गोदारा, पाबूराम भादू, हाजी मोहम्मद खां, किरताराम बेनीवाल, कुलदीपसिंह बरार, सत्तार खां घंटियाली, नखतसिंह घंटियाली, आजम खां सांवरा, सदामाराम मेघवाल, पूर्व सरपंच भीमा राम मेघवाल सहित सैकड़ों किसान मौजूद थे।

आत्मदाह की दी चेतावनी

एक किसान देवेन्द्र जांदू ने पूरा सिंचाई पानी नहीं मिलने पर नहर में कूद कर आत्महत्या करने की चेतावनी नहर प्रशासन व जिला प्रशासन को दी है। किसान देवेन्द्र जांदू का कहना था कि इन दिनों सिंचाई के लिए पूरा पानी नहीं मिल रहा है। आगामी 15 दिसम्बर तक सिंचाई का पूरा पानी नहीं मिलने पर उसने आत्महत्या की चेतावनी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो