JAISALMER NEWS- बिजली आपूर्ति में फॉल्ट, शहर हुआ बेहाल छूटा पसीना

- उमसभरी भीषण गर्मी में छ: घंटे बिजली बंद रहने से बढ़ी परेशानी

By: jitendra changani

Updated: 11 Apr 2018, 10:20 PM IST

जैसलमेर. मौसम में आए बदलाव के साथ तीन दिनों से जैसलमेर में बिजली व्यवस्था में लगातार जारी फॉल्ट की समस्या ने स्वर्ण नगरी के वाशिंदों का चैन छीन लिया। गत दो दिन रात में बिजली गुल होने से रात की नींद उड़ गई, वहीं बुधवार को दोपहर में गुल हुई बिजली आपूर्ति छ: घंटे तक गुल रहने से लोगों का दिन का चैन छीन लिया। जानकारी के अनुसार भूमिगत बिजली कैबल कट जाने से बिजली व्यवस्था में फैल हो गई। जिसके बाद यहां हाय तौबा का माहौल बन गया। गर्मी में लोगों के गर्मी के मारे बुरा हॉल था, वहीं जिम्मेदार पहले तो फॉल्ट ढूंढऩे में लगे और फिर कैबल कटने की जानकारी आई तो इसे ठीक करने में बहुत ज्यादा समय लग गया।
छ: घंटे का फॉल्ट
जैसलमेर शहर के गोपा चोक क्षेत्र में भीषण गर्मी में करीब छ: घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रही। जिससे आमजन की परेशानी बढ़ गई।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

घरों से बाहर निकला समय
शहर के भीत्तरी क्षेत्रों में बिजली गुल होने के बाद लोगों का अधिकतर समय घरों से बाहर चौकियों पर निकला। जानकारी के अनुसार गर्मी व उमस के कारण घर में हवा नहीं मिलने से गृहणियों ने घरों के आगे बैठकर राहत पाने का जतन किया।
पड़ा कामकाज पर असर
बिजली गुल होने से शहर के कामकाज पर भी असर पड़ा। इलेक्ट्रिक चलित मशीन व उपकरण बंद रहने से कामकाज प्रभावित रहा।
तीन दिन से यही हाल
जैसलमेर में गत तीन दिनों से बिजली व्यवस्था फ्लॉप शो साबित हो रही है। गत सोमवार को पूरी रात बिजली गुल रही, तो मंगलवार को भी रात में बिजली व्यवस्था चौपट रही। बुधवार को दिन में भी विद्युत व्यवस्था बंद रहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई।

अघोषित कटौती, 17 घंटे बिजली गुल, आमजन परेशान
लाठी क्षेत्र में आए दिन हो रही अघोषित बिजली कटौती से आमजन को परेशानी हो रही है। कई बार विद्युत उपकरणों के रख रखाव के नाम पर, तो कभी विद्युत लाइनों में फॉल्ट के चलते विद्युत कटौती कर दी जाती है। जिससे गर्मी के मौसम में परेशानी हो रही है। सोमवार की रात 11 बजे तकनीकी खराबी के चलते विद्युत आपूर्ति बंद हो गई, जो मंगलवार शाम 4 बजे बाद सुचारू हुई।

jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned