scriptहे भगवान तार न छुए,जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान ! | fear of accident from Swinging electric wires in sankara,jaisalmer | Patrika News

हे भगवान तार न छुए,जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान !

locationजैसलमेरPublished: May 21, 2019 05:26:21 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. क्षेत्र के सांकड़ा गांव में मुख्य चौराहे पर ढीली विद्युत तारों से हादसे की आशंका बनी हुई है।

jaisalmer

हे भगवान तार न छुए,जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान !

जैसलमेर/पोकरण. क्षेत्र के सांकड़ा गांव में मुख्य चौराहे पर ढीली विद्युत तारों से हादसे की आशंका बनी हुई है। गौरतलब है कि वर्षों पूर्व गांव में विद्युतीकरण के दौरान विद्युत पोल व तारें लगाई गई थी। इसके बाद समय पर देखरेख व सार-संभाल नहीं होने के कारण तारें ढीली हो गई तथा नीचे लटक रही है। पंजाब से गुजरात जाने वाले अधिकांश बड़े ट्रक व वाहन सांकड़ा होकर गुजरते है। ऐसे में इन तारों के वाहनों की चपेट में आ जाने तथा किसी बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता। इसी प्रकार क्षेत्र में अकाल की स्थिति में संचालित पशु शिविरों व चारा डिपो पर ले जाए जा रहे चारे से भरे बड़े ट्रक भी यहां से गुजरते है। जिससे इन ट्रकों की ऊंचाई अधिक होने के कारण तारों की चपेट में आ जाने तथा आग लग जाने से बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा गांव के मुख्य चौराहे से प्रतिदिन दर्जनों वाहन निकलते है। जिनके ऊपर सवार किसी यात्री के भी तारों से टकरा जाने से हादसा होने का भय बना हुआ है।
डाबला. जिले के ग्रामीण इलाकों में विद्युत निगम के रख-रखाव को लेकर जिम्मेदार कितने सजग है, इसका अनुमान यहां झूलती तारों को देखकर लगाया जा सकता है। डाबला गांव के ग्रामीण मुरलीधर दैया ने बताया कि आधे घरो में लोहे के पोल लगे हुए हैं, जो हादसे का सबब बने हुए हैं। बारिश के मौसम में करंट फैलने की आशंका है। मेघवाल वास की स्थिति भी जुदा नहीं है। गांव में कई विद्युत पोल ऐसे हैं, जिनका आधार भार जर्जर होने के कारण उनके किसी भी समय गिरने का भय बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो