scriptतीसरी लहर में कोरोना से पहली मौत, सबसे ज्यादा 185 पॉजिटिव | First death from corona in third wave, maximum 185 positive | Patrika News

तीसरी लहर में कोरोना से पहली मौत, सबसे ज्यादा 185 पॉजिटिव

locationजैसलमेरPublished: Jan 21, 2022 07:28:17 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– पोकरण क्षेत्र में एकदम से बढ़े संक्रमित

तीसरी लहर में कोरोना से पहली मौत, सबसे ज्यादा 185 पॉजिटिव

तीसरी लहर में कोरोना से पहली मौत, सबसे ज्यादा 185 पॉजिटिव


जैसलमेर। खतरनाक की बजाए सामान्य मानी जा रही कोरोना की तीसरी लहर ने जैसलमेर जिले में गुरुवार को भयभीत करने वाला रूप दिखाया है। इसके तहत जिले में कोरोना से पहली मौत हुई वहीं १८५ संक्रमितों के रूप में आंकड़ा अब तक का सर्वाधिक हो गया। जैसलमेर निवासी ६० वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के चलते जोधपुर एम्स में मौत हुई है। सीएमएचओ डॉ. कुणाल साहू ने बताया कि उक्त मरीज को अग्रिम उपचार के लिए जोधपुर रेफर किया गया था। जहां उसने दम तोड़ दिया। एक दिन पहले बुधवार को संक्रमितों का आंकड़ा १० प्रतिशत की पॉजिटिविटी दर से महज ६९ ही रहा था। वह एकदम से बढक़र १८५ तक पहुंच गया। इस दौरान पिछले बुधवार को शून्य रहे पोकरण विधानसभा क्षेत्र में केसेज अपूर्व ढंग से बढ़ गए। सबसे ज्यादा संक्रमित पोकरण ग्रामीण में ६७ तथा पोकरण शहर में ३५ आए हैं। ऐसे ही सम ग्रामीण में ४५, जैसलमेर शहर में ३१ व जैसलमेर ग्रामीण में ७ जने पॉजिटिव पाए गए हैं। गुरुवार को ८३७ सेम्पल्स की जांच में २२.१ प्रतिशत संक्रमण दर से १८५ पॉजिटिव पाए गए हैं वहीं १७४ जनों को कोरोना मुक्त घोषित किया गया।
यहां इतने मरीज
जैसलमेर शहर में सबसे ज्यादा ५ मामले पुलिस लाइन में सामने आए। ऐसे ही जीएडी, गफूर भ_ा और आरपी कॉलोनी में ३-३, ढिब्बा पाड़ा व अम्बेडकर कॉलोनी में २-२, सीवी सिंह कॉलोनी, कारागृह, सीएडी, मलका प्रोल, सूली डूंगर, तालरिया पाड़ा, जयनारायण व्यास कॉलोनी, भाटिया मुक्तिधाम, गीता आश्रम, इंदिरा कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड तथा जेठवाई रोड में एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। संक्रमितों के बढ़ते आंकड़े के बीच सीएमएचओ डॉ. साहू ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित जवाहिर चिकित्सालय में एक भी मरीज भर्ती नहीं है। दूसरी ओर चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. वीके वर्मा ने भी बताया कि अस्पताल में हालांकि कोई पॉजिटिव उपचार के लिए भर्ती नहीं है। इसके बावजूद हमारी तैयारी पूरी है। ऑक्सीजन प्लांट सही ढंग से काम कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो